1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जानें कैसे चला सकते हैं लैंडलाइन नंबर से Whatsapp

जानें कैसे चला सकते हैं लैंडलाइन नंबर से Whatsapp

Now You Can Run Whatsapp With Landline Number Know Its Easy Way

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्लीः सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म पर व्हाट्सएप एक ऐसा एप जिसे यूज करने वाले दुनिया के हर कोने में मिल जाएंगे। वर्तमान में व्हाट्सएप 9Whatsapp) के यूजर्स की संख्या की बात करें तो करीब दो अरब से भी ज्यादा बैठती है। व्हाट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन और मोबाइल नंबर होना जरूरी है। लेकिन क्या आपको पता है कि मेसेज भेजने और रिसीव करने के लिए आप लैंडलाइन नंबर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां, आप WhatsApp Business ऐप को डाउनलोड करके अपने लैंडलाइन नंबर से मैसेज भेज और रिसीव कर सकते हैं।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

व्हाट्सएप बिजनेस ऐप डाउनलोड करने के लिए मुफ्त उपलब्ध है। खासतौर पर इसे छोटे कारोबारियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। अगर आपका भी छोटा सा बिजनस है तो आप अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिए यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आप अपने बिजनेस की प्रोफाइल बनाकर अपने प्रोडक्ट्स, सर्विसेज और ईमेल आदि के बारे में बता सकते हैं।

अपने लैंडलाइन के जरिए वॉट्सऐप ऐक्सिस करने के लिए व्हाट्सएप बिजनेस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। छोटे कारोबारी अपना लैंडलाइन नंबर डालकर अपना व्हाट्सएप अकाउंट बना सकते हैं। कारोबारी अपने लैंडलाइन नंबर को ही सीधे वॉट्सऐप बिजनेस ऐप से लिंक कर कते हैं।

इसके बाद वह ग्राहकों के साथ फोन नंबर शेयर करके या फिर दो फोन नंबर इस्तेमाल कर अपना नंबर उन्हें सेव करवा सकते हैं। जानें लैंडलाइन के जरिए वॉट्सऐप इस्तेमाल करने का तरीका।

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप बिजनेस ऐप डाउनलोड करें
  • ऐप इंस्टॉल होने के बाद नियम व शर्तों से सहमति कर continue पर टैप करें
  • अब आपसे आपका कंट्री कोड और फोन नंबर पूछा जाएगा। लैंडलाइन नंबर यहां एंटर करें लेकिन उससे पहले 0 लगाएं
  • चूंकि आपने लैंडलाइन नंबर एंटर किया है इसलिए आपको OTP नहीं मिल पाएगा। आप Call me ऑप्शन पर टैप कर सकते हैं
  • अब आपको ओटीपी के लिए आपके व्हाट्सएप लैंडलाइन नंबर पर एक कॉल मिलेगी। ओटीपी को ध्यान से सुनें। अब ऐप में ओटीपी डालें और इस तरह आपका नंबर वेरिफाई हो जाएगा
  • वेरिफिकेशन के बाद, प्रोफाइल पिक्चर सेट करें और नाम व दूसरी जानकारियां भर लें। अब आप अपने लैंडलाइन नंबर के इस्तेमाल के जरिए स्मार्टफोन में व्हाट्सएप इस्तेमाल कर सकते हैं

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...