जल्द ही फेसबुक से भेज सकेंगे पैसे, इन दो नये फीचर पर चल रहा काम

नई दिल्ली। फेसबुक जल्द ही दो नए फीचर पर काम शुरू कर सकता है। पहला फीचर है ‘रेड एनवेलप’ जिसके जरिए उपयोगकर्ता रुपये भेज सकते हैं और ‘ब्रेकिंग न्यूज’ जिसके जरिए प्रकाशक अपने आसपास घटित नवीनतम घटनाओं से लोगों को अवगत करा सकते हैं। दो नई विशेषताओं का आधिकारिक रूप से अभी तक परीक्षण नहीं किया गया हैं।

Now You Can Send Money From Facebook Soon :

फेसबुक ने पुष्टि की कि ‘ब्रेकिंग न्यूज’ टैग भविष्य के परीक्षण के लिए था, लेकिन इस बारे में अधिक जानकारी देने से मना कर दिया। फेसबुक ने न ही ‘रेड एनवेलप’ की सुविधा के बारे में जानकारी दी और न ही इसके अस्तित्व को अस्वीकार किया है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हो सकता है कि यह फीचर कभी लॉन्च ही न हो। इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप के अंदर समूह भुगतान सुविधा को लॉन्च किया था जिससे उपयोगकर्ता एक समूह में सभी सदस्यों या व्यक्तिगत रूप से एक व्यक्ति को भुगतान कर सकते हैं।

फेसबुक अमेरिका और यूरोप भर में प्रकाशकों के छोटे समूहों के साथ एंड्रॉयड उपकरणों पर अपने इंस्टैंट आर्टिकल फीचर में पेवॉल का भी परीक्षण कर रहा है। फेसबुक मीट्रिक मॉडल और फ्रीमियम मॉडल दोनों के लिए इंस्टैंट आर्टिकल में सदस्यता-आधारित समाचार उत्पादों का समर्थन करेगा।

नई दिल्ली। फेसबुक जल्द ही दो नए फीचर पर काम शुरू कर सकता है। पहला फीचर है 'रेड एनवेलप' जिसके जरिए उपयोगकर्ता रुपये भेज सकते हैं और 'ब्रेकिंग न्यूज' जिसके जरिए प्रकाशक अपने आसपास घटित नवीनतम घटनाओं से लोगों को अवगत करा सकते हैं। दो नई विशेषताओं का आधिकारिक रूप से अभी तक परीक्षण नहीं किया गया हैं। फेसबुक ने पुष्टि की कि 'ब्रेकिंग न्यूज' टैग भविष्य के परीक्षण के लिए था, लेकिन इस बारे में अधिक जानकारी देने से मना कर दिया। फेसबुक ने न ही 'रेड एनवेलप' की सुविधा के बारे में जानकारी दी और न ही इसके अस्तित्व को अस्वीकार किया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हो सकता है कि यह फीचर कभी लॉन्च ही न हो। इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप के अंदर समूह भुगतान सुविधा को लॉन्च किया था जिससे उपयोगकर्ता एक समूह में सभी सदस्यों या व्यक्तिगत रूप से एक व्यक्ति को भुगतान कर सकते हैं। फेसबुक अमेरिका और यूरोप भर में प्रकाशकों के छोटे समूहों के साथ एंड्रॉयड उपकरणों पर अपने इंस्टैंट आर्टिकल फीचर में पेवॉल का भी परीक्षण कर रहा है। फेसबुक मीट्रिक मॉडल और फ्रीमियम मॉडल दोनों के लिए इंस्टैंट आर्टिकल में सदस्यता-आधारित समाचार उत्पादों का समर्थन करेगा।