1. हिन्दी समाचार
  2. जामिया में अब कर सकते हैं संस्कृत में एमए और बीए ऑनर्स की पढ़ाई, इस तारीख तक हो रहें दाखिले

जामिया में अब कर सकते हैं संस्कृत में एमए और बीए ऑनर्स की पढ़ाई, इस तारीख तक हो रहें दाखिले

Now You Can Study Ma And Ba Honors In Sanskrit In Jamia Admissions Are Being Done Till This Date

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी सरकार संस्कृत भाषा को अंतरराष्ट्रीय मंच पर विशेष पहचान दिलवाना है। जिसकी वजह ये है कि अब जामिया मिल्लिया इस्लामिया कॉलेज आप संस्कृत में एमए और बीए ऑनर्स की पढ़ाई कर सकते हैं। 15 सितंबर तक आप जामिया मिल्लिया इस्लामिया कॉलेज में डिग्री प्रोग्राम के साथ सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए दाखिला ले सकते हैं।

पढ़ें :- आईपीएल 2021ः फरवरी में इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों नीलामी

जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रबंधन के मुताबिक डिग्री प्रोग्राम व संस्कृत भाषा में सर्टिफिकेट प्रोग्राम में दाखिले के लिए इच्छुक छात्र 15 सितंबर तक साढ़े पांच सौ रुपये फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं। हालांकि सीट संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आधार पर मिलेगी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को आयोजित होगी।

बताया जा रहा है कि अक्तूबर तक विधि मंत्रालय से मंजूरी मिलने के साथ ही तीनों केंद्रीय विश्वविद्यालयों के ड्राफ्ट का प्रस्ताव कैबिनेट में जाएगा। साथ ही शीतकालीन सत्र में तीन पहले केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालयों को मंजूरी मिल जाएगी।इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने संस्कृत को बढ़ावा देने के मकसद से तीन डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालयों में तब्दील करने की योजना बनाई है। इसे वित्त मंत्रालय और नीति आयोग की मंजूरी मिल चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...