1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. अब WhatsApp के इस्तेमाल के लिए देने पड़ेंगे पैसे, कंपनी ने दी इस तरह से जानकारी

अब WhatsApp के इस्तेमाल के लिए देने पड़ेंगे पैसे, कंपनी ने दी इस तरह से जानकारी

Now You Have To Pay For The Use Of Whatsapp The Company Gave Information In This Way

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप दुनिया में इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब व्हाट्सएप इस्तेमाल के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं। कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी गई है। दुनियाभर में इस ऐप को करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं।

पढ़ें :- WhatsApp Privacy पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

आपको बता दें कि व्हाट्सएप के सभी यूजर्स को नहीं बल्कि Whatsapp Business यूजर्स को इस्तेमाल के लिए पैसे दे ने पड़ेंगे। जो लोग Whatsapp Business इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें जल्द ही इसकी कुछ सर्विसेज के लिए पेमेंट देनी पड़ सकती है। Whatsapp Business ने pay-to-message ऑपशन की घोषणा की है।

कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है, ‘हम अपने बिजनस उपभोक्ताओं को कुछ सेवाओं के लिए चार्ज करेंगे।’ कंपनी ने अभी ये साफ नहीं किया है कि किस तरह की सर्विस के कितने पैसे लिए जाएंगें। व्हाट्सएप बिजनस यूजर्स से पेमेंट चार्ज करके ऐप अपना व्यापार भी तैयार कर रहा है। लेकिन कंपनी फ्री एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड टेक्स्ट, विडियो और वॉइस कॉलिंग की सुविधा अपने यूजर्स को देती रहेगी। कंपनी ने गुरुवार को इसका API और सॉफ्टवेयर इंटरफेस यूज करने वाले बिजनसेज को एक अपडेट दिया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...