महाराष्ट्र में नहीं लागू होगा एनआरसी, नागरिकता साबित करना मुश्किल : उद्धव ठाकरे

udav thakre
कोरोना संकट को देखते हुए महाराष्ट्र में नहीं हटेगा 30 जून को लॉकडाउन, धीरे-धीरे मिलेगी छूट : उद्धव ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र में नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में नागरिक रजिस्टर पंजी (NRC) को लागू नहीं करेंगे। शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साक्षात्कार में उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) नागरिकता को छीनने के बारे में नहीं है, यह देने के बारे में है।

Nrc Will Not Be Applicable In Maharashtra It Is Difficult To Prove Citizenship Uddhav Thackeray :

अगर एनआरसी लागू किया गया, तो हिंदुओं और मुसलमानों दोनों के लिए नागरिकता साबित करना मुश्किल होगा। मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। बता दें कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे केंद्र सरकार के कई फैसलों पर सवाल उठा चुकी है। अभी महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है।

मुंबई। महाराष्ट्र में नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में नागरिक रजिस्टर पंजी (NRC) को लागू नहीं करेंगे। शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साक्षात्कार में उद्धव ठाकरे ने कहा, 'नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) नागरिकता को छीनने के बारे में नहीं है, यह देने के बारे में है। अगर एनआरसी लागू किया गया, तो हिंदुओं और मुसलमानों दोनों के लिए नागरिकता साबित करना मुश्किल होगा। मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। बता दें कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे केंद्र सरकार के कई फैसलों पर सवाल उठा चुकी है। अभी महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है।