सऊदी क्राउन प्रिंस से मिले NSA अजीत डोभाल, कश्मीर मुद्दे पर हुई चर्चा

NSA
सऊदी क्राउन प्रिंस से मिले NSA अजीत डोभाल, कश्मीर मुद्दे पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने खाड़ी देश यूएई और सऊदी अरब की अपनी यात्रा के दौरान बुधवार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि एनएसए अजीत डोभाल ने बुधवार को रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस से मुलाकात की। क्राउन प्रिंस ने यह बात जाहिर की कि वह जम्मू कश्मीर पर भारत के नजरिए को समझता है। बताया जा रहा है कि अजीत डोभाल ने सऊदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ भी बैठक कर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की। भारत का सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के साथ खुफिया सूचना साझा करने समेत बेहतर करीबी संबंध है।

Nsa Ajit Doval Meets Saudi Crown Prince Discusses Kashmir Issue :

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का दौरा ऐसा वक्त पर हो रहा है जब कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सऊदी अरब का दौरा किया और कश्मीर के अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की पुरजोर कोशिशें की। अधिकारी ने बताया कि यह कोई ऐसा दौरा नहीं है जिसमें कोई एक एजेंडा तय हो। अधिकारियों ने बताया कि द्विपक्षीय संबंधों के कई पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इस चर्चा के दौरान जम्मू कश्मीर के मुद्दों पर भी बात हुई। करीब दो घंटे तक अजीत डोभाल के साथ बैठक के बाद सऊदी क्राउन प्रिंस ने कहा कि वे जम्मू कश्मीर को लेकर भारत के दृष्टिकोण और उसके कदम को समझता है।

नई दिल्ली। देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने खाड़ी देश यूएई और सऊदी अरब की अपनी यात्रा के दौरान बुधवार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि एनएसए अजीत डोभाल ने बुधवार को रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस से मुलाकात की। क्राउन प्रिंस ने यह बात जाहिर की कि वह जम्मू कश्मीर पर भारत के नजरिए को समझता है। बताया जा रहा है कि अजीत डोभाल ने सऊदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ भी बैठक कर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की। भारत का सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के साथ खुफिया सूचना साझा करने समेत बेहतर करीबी संबंध है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का दौरा ऐसा वक्त पर हो रहा है जब कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सऊदी अरब का दौरा किया और कश्मीर के अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की पुरजोर कोशिशें की। अधिकारी ने बताया कि यह कोई ऐसा दौरा नहीं है जिसमें कोई एक एजेंडा तय हो। अधिकारियों ने बताया कि द्विपक्षीय संबंधों के कई पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इस चर्चा के दौरान जम्मू कश्मीर के मुद्दों पर भी बात हुई। करीब दो घंटे तक अजीत डोभाल के साथ बैठक के बाद सऊदी क्राउन प्रिंस ने कहा कि वे जम्मू कश्मीर को लेकर भारत के दृष्टिकोण और उसके कदम को समझता है।