1. हिन्दी समाचार
  2. लव-जेहाद में असफल होने पर छात्रा की हत्या करने वाले आरोपी पर होगी एनएसए की कार्रवाई 

लव-जेहाद में असफल होने पर छात्रा की हत्या करने वाले आरोपी पर होगी एनएसए की कार्रवाई 

Nsa Will Take Action Against The Accused Who Killed The Girl Student For Failing In Love Jihad

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी में लव जेहाद में असफल होने पर छात्रा की रेप के बाद हत्या के मामले में सीएम योगी काफी सख्त हैं। उन्होंने लव जेहाद के इस प्रकरण में आरेापी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(एनएसए) के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद करने का निर्देश दिया है।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपित दिलशाद के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपित के खिलाफ तत्काल एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए। पुलिस ने आरोपित दलशाद को गिरफ्तार कर लिया है। अब उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पीडि़त परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करा कर अपराधी को जल्द से जल्द सजा दलाई जाएगी। इसमें सरकार पीड़िता की तरफ से केस लड़ेगी। बता दें कि, लखीमपुर खीरी क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय दलित छात्रा 25 अगस्त को स्कॉलरशिप का ऑनलाइन फॉम भरने कस्बे में गई थी।

शाम छह बजे तक जब वह घर नहीं लौटी, तब घर के लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। इसके बाद 26 अगस्त को छात्रा का शव गांव के बाहर तालाब के किनारे खेत के पास पड़ा मिला। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी दिलशाद को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए कहा कि वह लव जेहाद करना चाहता था। उसने दलित छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था।

इस बीच लड़की की शादी कहीं और तय हो गई। इसकी जानकारी होने पर दिलशाद ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाकर निकाह की बात करने लगा, लेकिन जब छात्रा ने इनकार कर दिया तो आरोपी दिलशाद ने उसे मिलने के लिए बुलाया और दुष्कर्म के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर डाली।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...