1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षाओं को किया स्थगित , जान लें डिटेल

एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षाओं को किया स्थगित , जान लें डिटेल

देश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूजीसी नेट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इससे पहले जेईई मेन अप्रैल मई सत्र की परीक्षा और नीट पीजी सहित कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दी गई हैं, जिसके बाद यूजीसी नेट के अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Nta Postponed Ugc Net Examinations Know Details

नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूजीसी नेट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इससे पहले जेईई मेन अप्रैल मई सत्र की परीक्षा और नीट पीजी सहित कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दी गई हैं, जिसके बाद यूजीसी नेट के अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : यूपी सरकार ने UP TET 2020 परीक्षा अगले आदेश तक की स्थगित

यूजीसी नेट परीक्षा के स्थगित करने की सूचना केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कोविड-19 की स्थिति में उम्मीदवारों और परीक्षा आयोजन में जुटे स्टाफ के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैंने एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2020 (मई 2021) परीक्षा स्थगित करने के लिए कहा है। उम्मीदवारों को नई डेट की सूचना नहबदमज.दजं.दपब.पद पर दे दी जाएगी।

पढ़ें :- जेईई मेन मई सेशन की परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

ये था परीक्षा का शेड्यूल

पहले से तय शेड्यूल के अनुसार यूजीसी नेट परीक्षाओं का आयोजन 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई 2021 को होना था। अब ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। इससे पहले सीबीएसई,यूपी बोर्ड, आईसीएसई ने भी 10वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X