1. हिन्दी समाचार
  2. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 हजार के करीब, अब तक 1300 से ज्यादा लोग तोड़ चुके हैं दम

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 हजार के करीब, अब तक 1300 से ज्यादा लोग तोड़ चुके हैं दम

Number Of Corona Infected In The Country Is Close To 40 Thousand So Far More Than 1300 People Have Died

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 39,980 हो गए हैं। इसमें 28,046 एक्टिव केस, 1301 लोगों की मौत और 10,632 लोग डिस्चार्ज हो गए हैं वहीं 1 मरीज विदेश जा चुका है। वहीं कोरोना वायरस के खिलाफ अहम हथियार टेस्टिंग की रफ्तार भारत में तेज हो गई है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम तक 10,40,000 लोगों की जांच की जा चुकी हैं, जिनमें से 73,709 शुक्रवार को सुबह 9 बजे के बाद किए गए हैं। पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में दो दिन में लगातार दूसरी बार 2200 से ज्यादा का उछाल आया है।

दूसरी तरफ संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित गुजरात और महाराष्ट्र में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। जहां, महाराष्ट्र में 24 घंटे में 790 नए केस सामने आने के बाद पीड़ितों की संख्या 12 हजार के पार चली गई, वहीं गुजरात में भी अब 5000 से ज्यादा लोग कोरोना से पीड़ित हैं। तीसरा नंबर दिल्ली का है, जहां एक दिन में 384 केस आने के बाद कोरोना प्रभावितों का आंकड़ा 4 हजार के पार चला गया।

वहीं जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के चलते शनिवार देर रात लोकपाल के सदस्य और छत्तीसगढ़ के पूर्व रिटायर्ड जस्ट‍िस एके त्रिपाठी का निधन हो गया है। वह 2 अप्रैल से एम्स में भर्ती थे। 63 वर्षीय त्रिपाठी को अप्रैल की शुरुआत में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। उन्हें नाजुक हालत में भर्ती कराया गया था और वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्होंने 1981 में पटना हाई कोर्ट से करियर की शुरुआत की थी। पटना हाई कोर्ट के एडिशनल जज और छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रहने के बाद 23 मार्च 2019 को उन्हें लोकपाल का सदस्य नियुक्त किया गया था। बता दें कि उनकी बेटी और रसोइया भी कोरोना संक्रमिए हुए थे लेकिन वे लोग ठीक हो गए हैं।

वहीं, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये देश भर में लागू लॉकडाउन से प्रभावित उद्योगों को दूसरे राहत पैकेज देने के बारे में गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित प्रमुख मंत्रियों तथा आर्थिक मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ शनिवार को कई बैठकें कीं। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने शाह और सीतारमण के साथ विचार विमर्श किया।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...