1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. COVID-19 के मरीज़ों की तादाद 1,45,380, पिछले 24 घंटों में 6,535 नए मामले

COVID-19 के मरीज़ों की तादाद 1,45,380, पिछले 24 घंटों में 6,535 नए मामले

By रवि तिवारी 
Updated Date

दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1.45 लाख पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,45,380 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,167 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,535 नए मामले सामने आए हैं और 146 लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 60,491 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 41.60 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

विभिन्न रपटों के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस के 54 लाख से ज्यादा मामले अब तक सामने आ चुके हैं. जिनमें से 3.45 लाख लोगों की वायरस से मौत हो चुकी है. अमेरिका कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. अमेरिका में कोरोनावायरस से 98,000 से ज्यादा लोगों की मौत की सूचना है.

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र शीर्ष पर है. महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 2,436 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 52,667 हो गई है. महामारी के कारण 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 हो गई है.

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के ट्रायल पर रोक

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सुरक्षा चिंताओं की वजह से मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोक दिया है. डब्ल्यूएचओ ने एहतियात के तौर पर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोना के इलाज के लिए क्लीनिकल ट्रायल अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. संगठन ने पिछले हफ्ते लैंसेंट में छपी एक अध्ययन की रिपोर्ट के बाद यह फैसला किया है. रिपोर्ट में कहा गया था कि इस दवा के इस्तेमाल से कोरोना के मरीजों की मौत की संभावना बढ़ जाती है.

कोरोना महामारी के बीच ऐसे मनेगी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिराह

कोरोना महामारी को देखते हुए बीजेपी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह प्रेस कांफ्रेंस और वर्चुअल रैली के ज़रिए मनाने का फैसला किया है. बीजेपी नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्षगांठ पर पूरे देश मे वर्चुअल अभियान चलाएगी. डिजिटल माध्यम से केंद्र सरकार की उप्लब्धधियों को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. पहली वर्षगांठ के अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उद्बोधन भी होगा.  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...