1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Nusrat Bharucha Birthday Special: एक के बाद एक फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद ऐसे 7वें आसमान पर पहुंचा बुलंदी का सितारा

Nusrat Bharucha Birthday Special: एक के बाद एक फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद ऐसे 7वें आसमान पर पहुंचा बुलंदी का सितारा

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha) आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। नुसरत (Nushrat Bharucha) ने अपने दम पर इंडस्ट्री में जगह बनाई है और आज वह लाखों लोगों की पसंद बन चुकीं हैं। नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha) का जन्म 17 मई 1985 को  मुंबई में हुआ था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Nusrat Bharucha Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha) आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। नुसरत (Nushrat Bharucha) ने अपने दम पर इंडस्ट्री में जगह बनाई है और आज वह लाखों लोगों की पसंद बन चुकीं हैं। नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha) का जन्म 17 मई 1985 को  मुंबई में हुआ था।

पढ़ें :- Tarun Majumdar passes away: बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, खोया एक और सितारा

नुसरत एक ऐसी अदाकारा है जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत में लगातार फ्लॉप फिल्में दी थीं लेकिन फिर भी उनकी किस्मत चमक उठी और वह सुपरहिट हो गईं। कई लोगों को लगता है कि नुसरत ने फिल्म ‘प्यार का पंचनाम’ (Pyaar Ka Punchnaam) से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा, जबकि ऐसा नहीं है।

जी टीवी के धारावाहिक ‘किटी पार्टी’ से की थी शुरुआत 

नुसरत भरूचा ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। वह पहली बार जी टीवी के धारावाहिक ‘किटी पार्टी’ में नजर आई थीं। यह सीरियल साल 2002 में आया था, और इस शो में अभिनेत्री पूनम ढिल्लों मुख्य भूमिका में थीं। हालाँकि एक्ट्रेस ने धारावाहिक को एक साल के अंदर ही छोड़ दिया। शो को छोड़ने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने के बारे में सोचा और काफी लंबे संघर्ष के बाद नुसरत भरूचा को साल 2006 में एक फिल्म का ऑफर मिला, जिसका नाम था ‘जय संतोषी मां।’

यह फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और फ्लॉप हो गई। उसके बाद उन्हें साल 2009 में फिल्म ‘कल किसने देखा है’ में देखा गया, लेकिन उनकी दूसरी फिल्म भी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। वहीं इसके बाद साल 2010 में वह फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ में नजर आईं लेकिन यह भी फ्लॉप हो गई। बहुत कम लोग जानते हैं कि नुसरत को फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर से निकाला गया था।

पढ़ें :- अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान गर्भनिरोधक गोलियां लेती थी Radhika Madan, कहा- दवाएं देख पापा हुए थे ...

जी दरअसल निर्देशक र्डैनी बॉयर ने नुसरत से माफी मांगते हुए कहा था कि वह एक शानदार अभिनेत्री हैं लेकिन जिस तरह का किरदार वो अपनी फिल्म के लिए ढूंढ़ रहे हैं। उस ढांचे में नुसरत फिट नहीं हो पा रही। उसके बाद नुसरत की किस्मत चमकी साल 2011 में, जब उन्होंने की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’।

उसके बाद साल 2015 नुसरत भरूचा के लिए खास रहा और उनकी फिल्म ‘प्यार का पंचनामा 2’ हिट साबित हुई। इसके बाद साल 2018 में नुसरत भरूचा की फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ रिलीज हुई और फिर वह ‘ड्रीम गर्ल’, ‘छलांग’, ‘अजीब दास्तान’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में नजर आईं।

पढ़ें :- Nupur Sharma को धार्मिक हंगामें का जिम्मेदार ठहराने वालों को बॉलीवुड स्टार ने दिया जवाब, कहा- जज साहब अपने सम्मान के लिए...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...