1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. सेमीफाइनल मैच में पड़ी बाधा,चलते मैच से गेंद लेकर भागा कुत्ता

सेमीफाइनल मैच में पड़ी बाधा,चलते मैच से गेंद लेकर भागा कुत्ता

शनिवार को आल आयरलैंड वुमेंस टी20 कप का सेमीफाइनल मैच ब्रीडी और सीएसएनआइ टीम के बीच खेला गया, जिसकी चर्चा आज पूरे विश्व में हो रही है। इस मैच की चर्चा में रहने का प्रमुख कारण एक कुत्ते का मैदान में आ जाना रहा जो गेंद ले के भागने लगा। दरअसल, आयरलैंड में वुमेंस टी20 कप का सेमीफाइनल मैच ब्रीडी और सीएसएनआइ के बीच खेला जा रहा था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। शनिवार को आल आयरलैंड वुमेंस टी20 कप का सेमीफाइनल मैच ब्रीडी और सीएसएनआइ टीम के बीच खेला गया, जिसकी चर्चा आज पूरे विश्व में हो रही है। इस मैच की चर्चा में रहने का प्रमुख कारण एक कुत्ते का मैदान में आ जाना रहा जो गेंद ले के भागने लगा। दरअसल, आयरलैंड में वुमेंस टी20 कप का सेमीफाइनल मैच ब्रीडी और सीएसएनआइ(CSNI) के बीच खेला जा रहा था।

पढ़ें :- आज के दिन रोहित शर्मा ने बनाया था ऐसा रिकार्ड, जैसा सचिन कभी नहीं कर पाये
Jai Ho India App Panchang

इसी दौरान जब सीएसएनआइ की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर ए लीकी ने प्वाइंट और थर्ड मैन(THIRD MAN) के बीच में कट शाट खेला, जिसे फील्डर ने कलेक्ट कर बालिंग एंड पर थ्रो किया, लेकिन थ्रो करते समय उनकी तरफ एक कुत्ता दौड़ता हुआ। हालांकि, उस समय गेंद कुत्ते के मुंह नहीं लगी और बाद में उसने गेंद को मुंह(MOUTH) से पकड़ लिया।

गेंद को विकेटकीपर ने कलेक्ट किया, लेकिन रन आउट के चक्कर में गेंद विकेटकीपर ने स्टंप्स पर मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद स्टंप्स पर न लगकर फिर से उसी क्षेत्र में चली गई, जिधर से कुत्ता(DOG) दौड़ते हुए आ रहा था। इस बार कुत्ते ने गेंद को मुंह में भर लिया और दौड़ पड़ा। फील्डर रोकते रहे, लेकिन कुत्ता इधर से उधर दौड़ता रहा, लेकिन कुछ ही पलों में एक बच्चा दौड़कर मैदान पर आया और कुत्ते को पकड़ लिया।

ये बच्चा शायद इस कुत्ते का मालिक(MASTER) था। बच्चे ने अच्छी खासी स्प्रिंट लगाई, लेकिन कुत्ते को नहीं पकड़ पाया। हालांकि, कुत्ते को बल्लेबाज ने पकड़ लिया था और बच्चे से उससे गेंद को छीना और खिलाड़ियों को दे दिया। इसके बाद ही मैच शुरू हो सका। ये पहली बार नहीं है, जब किसी जानवर के कारण मैच रोका गया है। भारत समेत कई देशों में कई बार कुत्ते, बिल्ली, सांप या फिर अन्य जानवरों के कारण मैच रुकता रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...