1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. प्रदूषण नहीं हुआ कम तो यूपी में भी लागू हो सकता है ऑड-ईवन, योगी सरकार के मंत्री ने दिए संकेत

प्रदूषण नहीं हुआ कम तो यूपी में भी लागू हो सकता है ऑड-ईवन, योगी सरकार के मंत्री ने दिए संकेत

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। दिल्ली समेत कई राज्यों में इस समय प्रदूषण से सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार से ऑड-ईवन लागू कर दिया है। वहीं, अब ​यूपी सरकार भी ऑड-ईवन लागू करने पर विचार कर रही है। योगी सरकार के मंत्री दारा सिंह चौहान ने इसको लेकर संकेत दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि, योगी सरकार प्रदूषण से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उधर, इस बीच राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में प्रदूषण तेजी से बढ़ गया है। बढ़ते प्रदूषण के कारण यूपी के लोगों को भी परेशानी शुरू हो गयी है।

वहीं, इस बीच दारा सिंह चौहान ने दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी ऑड-ईवन लागू करने के संकेत दिए हैं। उनकी मानें तो योगी सरकार भी ऐसी ही कुछ तैयारी करने में जुटी हुई है। दारा सिंह चौहान ने बताया है कि यूपी की यातायात पुलिस को इस संबंध में निर्देश दिए जा चुके हैं।

इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक को भी इस मामले को लागू कराने के लिए कहा गया है। दारा सिंह चौहान ने यह भी बताया कि इसे कब से लागू करना है, इस पर अंतिम फैसला पुलिस को ही करना है। दिल्ली के साथ—साथ यूपी के कई शहरों, खासतौर से नोएडा, गाजियाबाद में प्रदूषण की स्थिति बहुत ही खराब है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...