1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ODI: पाक के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, बल्लेबाज को अपने विकेट से ऐसे प्यार करना चाहिए जैसे कोई अपने माशूका से

ODI: पाक के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, बल्लेबाज को अपने विकेट से ऐसे प्यार करना चाहिए जैसे कोई अपने माशूका से

कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान के क्रिकेटर फखर जमान ने वन डे मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे लंबी पारी खेलने का रिकार्ड बनाया था। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में फखर ने 193 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान वो दोहरा शतक बनाने से चूक गये थे, और 50वें ओवर में रन आउट हो कर के पवेलियन लौट गये। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्वींटन डिकॉक ने रन आउट किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Odi Former Pakistan Cricketer Said Batsman Should Love His Wicket Like Someone With His Sweetheart

नई दिल्ली। कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान के क्रिकेटर फखर जमान ने वन डे मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे लंबी पारी खेलने का रिकार्ड बनाया था। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में फखर ने 193 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान वो दोहरा शतक बनाने से चूक गये थे, और 50वें ओवर में रन आउट हो कर के पवेलियन लौट गये। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्वींटन डिकॉक ने रन आउट किया।

पढ़ें :- पाक के पूर्व गेंदबाज का बड़बोला बयान, विराट को दी बाबर से सीख लेने की सलाह

डिकॉक ने फखर के रन लेते वक्त पर फिल्डर को नान स्ट्राइक एंड की ओर इशारा किया और इतने में फखर पीछे की ओर देखने लगे। तभी उसने गेंद स्टाइक एंड पर फेंक दी और फखर सही समय से क्रिज के अंदर नहीं पहुंच पाये और आउट हो गये। इस मामले को लेकर शोएब अख्तर ने डिकॉक की जम कर के आलोचना की है। वही उनके हमवतन और पूर्व क्रिकेटर जावेइ मियांदाद की राय उनसे बिल्कुल अलग है।

उन्होंने फखर को ही दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि उसे पीछे मुड़ के देखना नहीं चाहिए था। एक बल्लेबाज को अपने विकेट से ऐसे प्यार होना चाहिए जैसे कोई प्रेमी अपने माशूक से करता है। उन्होंने आगे कहा कि हम भी अपने जमाने में ऐसे किया करते थे। इस मामले में फखर ने भी खुद को दोषी माना है। उन्होंने कहा कि उनसे गलती हुई है उन्हें वापस पीछे मुड़ के नहीं देखना चाहिए था।

 

पढ़ें :- IND VS ENG: भारत की पहली पारी समाप्त, केएल और कुणाल ने खेली कातिलाना पारियां

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...