1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. ODI: वन डे मैचों में रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकार्ड अब इस ​प्लेयर के नाम हुआ

ODI: वन डे मैचों में रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकार्ड अब इस ​प्लेयर के नाम हुआ

आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड जो आस्ट्रेलिया के आलराउंडर शेन वाटसन के नाम था वो अब पाक के क्रिकेटर फखर जमान के नाम हो गया है। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन वन डे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में फखर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 197 रन ठोक डाले।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। वन डे मैचों में जब से भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक बनाया तब से ये प्रथा भी आम बात हो गई। सचिन के बाद सहवाग,रोहित शर्मा और क्रिस गेल जैसे कई धुरंधर बल्लेबाजों ने दोहरा शतक बना डाला। रोहित ने तो दो—दो बार ये कारनामा कर दिखाया। इन सबके बीच एक चीज कामन रही वो ये रही की इन सभी बल्लेबाजों ने दोहरा शतक पहली पारी में खेलते हुए बनाया। दूसरी पारी में इतना रन बना पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है क्योंकि सामने वाली टीम ने आपको क्या लक्ष्य दिया है ये बात भी आपके रनों पर निर्भर करती है।

पढ़ें :- क्रिकेट के भगवान को बसीसीआई में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, मिला संकेत

लेकिन आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड जो आस्ट्रेलिया के आलराउंडर शेन वाटसन के नाम था वो अब पाक के क्रिकेटर फखर जमान के नाम हो गया है। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन वन डे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में फखर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 197 रन ठोक डाले। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने क्विंटन डिकॉक (80) और कप्तान बावुमा (92) की पारियों की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 341 रन बनाए।

जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट गंवाने के बाद 324 रन ही बना सकी। वनडे क्रिकेट में चेज करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज शेन वॉट्सन के नाम था, जिन्होंने साल 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ 185 रनों की नाबाद पारी खेली थी। फखर जमान ने अपनी 193 रनों की लाजवाब इनिंग में 155 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 10 लंबे सिक्स लगाए। हालांकि, फखर जमान अपने दोहरे शतक से चूक गए और क्विंटन डिकॉक की चालाकी के चलते मैच के आखिरी ओवर में रनआउट हुए।

 

पढ़ें :- पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने लगा रखी है अपने घर में अपने खास दोस्त के साथ कई तस्वीरें, देखें Video
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...