1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना से बेहाल ओडिशा 14 दिन के लिए लॉकडाउन, 5 मई से होगा लागू

कोरोना से बेहाल ओडिशा 14 दिन के लिए लॉकडाउन, 5 मई से होगा लागू

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मरीज़ सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,92,488 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 3689 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Odisha 14 Days Lockdown From Corona To Be Implemented From May 5

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मरीज़ सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,92,488 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 3689 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा सरकार ने पांच मई से 19 मई तक राज्‍य में 14 दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब यूपी में पोस्ट कोरोना मरीजों को मिलेगा मुफ्त इलाज

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन 3 मई सुबह 5 बजे तक है। अब ये एक हफ्ते के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट अभी भी 30 फीसदी से ज्यादा बना हुआ है। हालात चिंताजनक हैं।

पढ़ें :- देश का ये राज्य भी आगामी 24 मई तक रहेगा लॉकडाउन

देश में लगातार कोरोना मरीज और कोविड से होने वाली मौतों से बढ़ोत्तरी से लोगों में खौफ है। अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, दवा और ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। रविवार को ओडिशा सरकार ने प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए 14 दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। ओडिशा में 5 मई से 19 मई तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाएं बंद रहेंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X