1. हिन्दी समाचार
  2. BJP के लिए बड़ी राहत, ये बड़ा दल महागठबंधन में नहीं होगा शामिल

BJP के लिए बड़ी राहत, ये बड़ा दल महागठबंधन में नहीं होगा शामिल

Odisha Cm Naveen Patnaik Says Bjd Will Not Be Part Of Mahagathabandhan Bjp Congress

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने साफ तौर पर कह दिया है कि उनकी पार्टी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष तथा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि ‘BJD महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी। मगर नवीन पटनायक ने विपक्ष की कवायद को झटका दे दिया है बीजेडी कांग्रेस और बीजेपी से समान दूरी बनाकर रखेगी। मालूम हो कि ओडिशा में लोकसभा की 21 सीटें हैं।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

मंगलवार को धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने की मांग को लेकर बीजद के धरना में भाग लेते हुए पटनायक ने आरोप लगाया कि भाजपा ने 2014 के अपने चुनाव घोषणा पत्र में इस बारे में वादा करने के बावजूद इस मांग की अनदेखी की। महागठबंधन में शामिल होने के बारे में उनकी पार्टी का रूख पूछे जाने पर नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने कहा, हमें कुछ वक्त लगेगा और इस बारे में विचार करेंगे।

महागठबंधन में शामिल होने के बारे में उनकी पार्टी का रूख पूछे जाने पर पटनायक ने कहा, ‘हमें कुछ वक्त लगेगा और इस बारे में विचार करेंगे।’ गौरतलब है कि भाजपा ने ओडिशा में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश तेज कर दी है जहां 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने 21 लोकसभा सीटों में मात्र एक पर जीत हासिल की थी। बीजद ने 20 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी।

भगवा पार्टी राज्य में 2017 में हुए पंचायत चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद बीजद को वहां सत्ता से बेदखल करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। दिलचस्प है कि पिछले साल अगस्त में राज्यसभा के उप सभापति के लिए हुए चुनाव में बीजद के नौ सांसदों ने राजग उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के समर्थन में वोट डाला था।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...