1. हिन्दी समाचार
  2. ओडिशा: जादू टोने के शक में छह बुजुर्गों को मलमूत्र खाने पर किया मजबूर, तोड़े दांत

ओडिशा: जादू टोने के शक में छह बुजुर्गों को मलमूत्र खाने पर किया मजबूर, तोड़े दांत

By रवि तिवारी 
Updated Date

Odisha Six Elderly Men Tortured And Forced To Consume Human Excreta Over Suspicions Of Witchcraft

ओडिशा। ओडिशा के गंजाम जिले में कुछ लोगों ने जादूटोना करने के शक में छह बुजुर्ग व्यक्तियों के दांत तोड़ दिए और उन्हें मानव मल खाने के लिए मजबूर किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गोपुरपुर गांव के कुछ लोगों को शक था कि छह बुजुर्ग व्यक्ति जादूटोना कर रहे हैं, जिसके चलते उनके इलाके में कम से कम तीन महिलाओं की मौत हो गई और सात अन्य बीमार हो गईं। 

पढ़ें :- ताउते चक्रवाती तूफान का तांडव बढ़ा, नौसेना ने 146़ लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर

बुजुर्गों के दांत उखाड़े

पुलिस के मुताबिक उन्होंने मंगलवार को इन छह व्यक्तियों को जबरदस्ती घर से बाहर निकाला और उन्हें मानव मलमूत्र खाने के लिए मजबूर किया, बाद में उनके दांत उखाड़ दिए। इन छह व्यक्तियों ने मदद की गुहार लगाई लेकिन गांव में कोई भी उनके लिए आगे नहीं आया. हालांकि, यह खबर जिला मुख्यालय पहुंची और पुलिस अधीक्षक ब्रजेश राय पुलिस दल के साथ गांव पहुंचे और घायल व्यक्तियों को बचाया।

सभी घायलों की उम्र 60 साल से अधिक

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 29 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 22 महिलाएं हैं। घायल बुजुर्ग व्यक्तियों में सभी की उम्र 60 साल से अधिक है और पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। उनकी हालत स्थिर है। राय ने कहा कि इस घटना में कथित रूप से शामिल अन्य व्यक्तियों के नाम भी उनके पास हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। गिरफ्तारी के डर से गांव के लगभग सभी पुरुष फरार हो गए हैं।  

पढ़ें :- आज नर रूप में होगी 'नारायण' की पूजा, वैदिक परंपरा के साथ खुले बद्री विशाल के कपाट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X