HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अफसरों को रास नहीं आता है फोन उठाना, योगी सरकार ने भेजा 25 डीएम और 4 कमिश्नर को नोटिस

अफसरों को रास नहीं आता है फोन उठाना, योगी सरकार ने भेजा 25 डीएम और 4 कमिश्नर को नोटिस

अफसरशाही का नशा अफसरों के पर सिर चढ़कर बोल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथा के लाख निर्देशों के बाद भी वह सुधर नहीं रहे हैं। कुछ ऐसे कलेक्टर और कमिश्नर सरकार की शाख पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं। दरअसल प्रदेश के दो दर्जन से ज्यादा डीएम और कई कमिश्नर सरकारी फोन पर कॉल रिसीव करना पसंद नहीं करते।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। अफसरशाही का नशा अफसरों के पर सिर चढ़कर बोल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथा के लाख निर्देशों के बाद भी वह सुधर नहीं रहे हैं। कुछ ऐसे कलेक्टर और कमिश्नर सरकार की शाख पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं। दरअसल प्रदेश के दो दर्जन से ज्यादा डीएम और कई कमिश्नर सरकारी फोन पर कॉल रिसीव करना पसंद नहीं करते।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

मामले की जानकारी सीएम को हुई तो उन्होंने प्रदेश के 25 डीएम और 4 कमिश्रर को नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाब मांगा है। शासन की तरफ से जिन कमिश्नर को नोटिस गई है उसमें वाराणसी, प्रयागराज, बरेली और अयोध्‍या के कमिश्नर शामिल हैं। इसके बाद सीएम योगी के निर्देश पर सभी जिलों के डीएम और आयुक्‍त को फोन किया गया था।

ज्‍यादातर जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद ऐसे अफसरों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया। सूत्रों की माने तो सीएम के पास ऐ शिकायत लगातार आ रही थी कि जिले के डीएम और कमिश्रर फोन नहीं उठा रहे हैं। जब उन्होंने प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और कमिश्नर को फोन मिलवाया तो ज्यादातर अफसरों का फोन नहीं उठा। इस पर उन्होंने ​नोटिस भेजी है।

डीएम, कमिश्नर के साथ जिले के एसपी भी नहीं उठाते फोन
मीडिया रिपोर्ट की माने तो ​​कमिश्नर, डीएम के अलावा जिले के एसपी और एसएसपी भी बेअंदाज हो गए हैं। वह आम जनता तो दूर कुछ सफेदपोशों का भी फोन उठाने से गुरेज करते हैं। फोन नहीं उठाने वाले डीएम में कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर झांसी, मऊ, आजमगढ़, और बरेली के जिलाधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया. वहीं, रायबरेली, कन्नौज, औरया, अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, जालौन और कुशीनगर के एसएसपी ने भी फोन नहीं रिसीव किया है।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...