1. हिन्दी समाचार
  2. सरयू राय का आरोप, रघुवर दास के इशारे पर मंत्रालय में महत्वपूर्ण फाइलें जला रहे हैं अधिकारी

सरयू राय का आरोप, रघुवर दास के इशारे पर मंत्रालय में महत्वपूर्ण फाइलें जला रहे हैं अधिकारी

Officials Are Burning Important Files In The Ministry At The Behest Of Raghuvar Das Saryu Rai Alleges

By बलराम सिंह 
Updated Date

रांची। झारखंड की जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराने वाले भाजपा के बागी सरयू राय ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा के बागी नेता का कहना है कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास के सचिवालय में अहम कागजों को चोरी-छुपे जलाया जा रहा है। इस संबंध में सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि नई सरकार बनने से पहले भवन निर्माण, पथ निर्माण और ऊर्जा विभाग की महत्वपूर्ण फाइलों को जलाया जा रहा है। अधिकारी कुछ फाइलों को अपने घर भी ले गए हैं।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

सरयू राय ने पत्र में लिखा है कि उन्हें जानकारी मिली है कि पुलिस विभाग की विशेष ब्रांच एवं सीआईडी प्रभागों में महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित फाइलों को छांटकर नष्ट किया जा रहा है। गृह विभाग के अंतर्गत आने वाले इन प्रभागों में संग्रहित अनौपचारिक सूचनाएं और जांच प्रतिवेदन शामिल हैं। इसी तरह भवन निर्माण विभाग, पथ निर्माण विभाग और ऊर्जा विभाग में भी महत्व की सूचनाओं से संबंधित फाइलों को नष्ट किया जा रहा है।

सरयू राय की शिकायत पर मुख्य सचिव का कहना है कि उन्होंने गृह विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी देने को कहा गया है। उन्होंने पथ निर्माण सचिव से बात की है। जिसमें उन्हें ऐसा कोई तथ्य नहीं मिला है। उन्होंने कहा 20 दिसंबर के बाद मुख्यमंत्री को कोई फाइल नहीं भेजी गई है। गृह विभाग से निर्देश मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय के डीजी पीआरके नायडू राजा-रानी कोठी स्थित रेल एडीजी प्रशांत सिंह के कार्यालय पहुंचे और सीआइडी के एडीजी अनुराग गुप्ता के कार्यालय गए। नायडू ने गृह विभाग को बताया कि वहां उन्हें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा। उन्हें वहां कोई फाइल भी जली हुई नहीं दिखाई दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...