उत्तर प्रदेश: कल होगी योगी के मंत्रिमंडल का विस्तार, इससे पहले अनुपमा जयसवाल समेत इन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Ganga Yatra 2020: यूपी में आज योगी सरकार करेगी 5 दिवसीय गंगा यात्रा का शुभारंभ
Ganga Yatra 2020: यूपी में आज योगी सरकार करेगी 5 दिवसीय गंगा यात्रा का शुभारंभ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की करीब ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल यानि बुधवार सुबह 11 बजे होगा। इससे पहले यह विस्तार सोमवार को होना था, जिसे रविवार को ही टाल दिया गया। सूत्रों की मानें तो मंत्रीमंडल के इस विस्तार में आधा दर्जन से ज्यादा नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इसमें कुछ मंत्रियों का कद बढ़ाने के साथ ही कुछ लोगों के विभागों में प​रिवर्तन किया जा सकता है।

Ogis Cabinet Will Be Expanded Tomorrow Before These Ministers Including Anupama Jaiswal Resign :

मंत्रीमंडल के विस्तार से पहले ही कैबिनेट मंत्री राजेश अग्रवाल ने ​इस्तीफा दे दिया है। राजेश अग्रवाल ने अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाल देते हुए इस्तीफा सौंपा है। उन्होने कहा कि उनकी उम्र 75 होने वाली है, जिसके चलते उन्होने ये फैसला लिया है, ताकि कुछ नए और उर्जावान चेहरों को मौका दिया जा सके।

वहीं मंगलवार शाम को अनुपमा जायसवाल, चेतन चौहान, मुकुट बिहारी वर्मा और स्वाति सिंह ने मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल इन लोगों ने इस्तीफा क्यों दिया है, इसको लेकर तरह—तरह की चर्चाएं चल रही है। वजह ये है कि इनमें से ज्यादातर लोग अभी कम उम्र के ही है, ऐसे में उनका इस्तीफा राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की करीब ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल यानि बुधवार सुबह 11 बजे होगा। इससे पहले यह विस्तार सोमवार को होना था, जिसे रविवार को ही टाल दिया गया। सूत्रों की मानें तो मंत्रीमंडल के इस विस्तार में आधा दर्जन से ज्यादा नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इसमें कुछ मंत्रियों का कद बढ़ाने के साथ ही कुछ लोगों के विभागों में प​रिवर्तन किया जा सकता है। मंत्रीमंडल के विस्तार से पहले ही कैबिनेट मंत्री राजेश अग्रवाल ने ​इस्तीफा दे दिया है। राजेश अग्रवाल ने अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाल देते हुए इस्तीफा सौंपा है। उन्होने कहा कि उनकी उम्र 75 होने वाली है, जिसके चलते उन्होने ये फैसला लिया है, ताकि कुछ नए और उर्जावान चेहरों को मौका दिया जा सके। वहीं मंगलवार शाम को अनुपमा जायसवाल, चेतन चौहान, मुकुट बिहारी वर्मा और स्वाति सिंह ने मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल इन लोगों ने इस्तीफा क्यों दिया है, इसको लेकर तरह—तरह की चर्चाएं चल रही है। वजह ये है कि इनमें से ज्यादातर लोग अभी कम उम्र के ही है, ऐसे में उनका इस्तीफा राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।