1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Ola Electric: ओला इलेक्ट्रिक फ्यूचरफैक्ट्री चलाएगी 10,000 महिलाएं

Ola Electric: ओला इलेक्ट्रिक फ्यूचरफैक्ट्री चलाएगी 10,000 महिलाएं

ओला इलेक्ट्रिक की फ्यूचरफैक्ट्री पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाई जाएगी, अध्यक्ष और समूह के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोमवार को की घोषणा ।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ओला इलेक्ट्रिक अपने कारखाने में 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार देगी, जो दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र है। तमिलनाडु में ओला इलेक्ट्रिक की फ्यूचरफैक्ट्री पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाई जाएगी, अध्यक्ष और समूह के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोमवार को घोषणा की। अग्रवाल के अनुसार, ओला फ्यूचरफैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी महिलाओं की फैक्ट्री होगी। विकास की घोषणा करते हुए, अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर घोषणा की, आत्मानबीर भारत को आत्मानिर्भर महिलाओं की आवश्यकता है! ओला इलेक्ट्रिक के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में महिला कर्मचारियों के पहले बैच को पहले ही रोल में शामिल किया जा चुका है।

पढ़ें :- जानिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आनेवाले भारत के कुछ मुख स्कूटर के बारे में
Jai Ho India App Panchang

Ola Electric Futurefactory To Be Run By 10,000 Women - Fun 2 Jun

अधिक समावेशी कार्यबल बनाने और बोर्ड भर में महिलाओं के लिए आर्थिक अवसर प्रदान करने के लिए ओला में शुरू की गई पहलों की एक श्रृंखला में यह पहला है। हमने मुख्य विनिर्माण कौशल में उन्हें प्रशिक्षित और कुशल बनाने के लिए महत्वपूर्ण निवेश किया है और वे इसके लिए जिम्मेदार होंगे ओला फ्यूचरफैक्ट्री में निर्मित प्रत्येक वाहन का संपूर्ण उत्पादन।।

ओला के संस्थापक ने कहा कि महिलाओं को आर्थिक अवसरों के साथ सक्षम करने से न केवल उनका जीवन बल्कि उनके परिवार और पूरे समुदाय का जीवन बेहतर होता है। 500 एकड़ में फैली, ओला फ्यूचरफैक्ट्री शुरू में 10 लाख वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ शुरू होगी, जिसे बाजार की मांग और सेगमेंट की वृद्धि के अनुसार 20 लाख वार्षिक क्षमता तक बढ़ाया जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक के अनुसार, एक बार पूरा होने के बाद, संयंत्र की वार्षिक क्षमता 1 करोड़ यूनिट होगी।

भारत को दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के लिए, हमें अपनी महिला कार्यबल के लिए अपस्किलिंग और रोजगार पैदा करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। ओला फ्यूचरफैक्ट्री दुनिया के भविष्य के लिए स्वच्छ गतिशीलता, कार्बन-नकारात्मक पदचिह्न और एक समावेशी कार्यबल के साथ दुनिया के हमारे दृष्टिकोण की दिशा में एक कदम है। हम ऐसे कदम उठाते रहेंगे जो हमें ओला में इनमें से प्रत्येक को हासिल करने के करीब ले जाएंगे और दूसरों को हमसे जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे ताकि हम भारत की प्रगति में तेजी ला सकें।

पढ़ें :- ऑल-इलेक्ट्रिक ऑडी ई-ट्रॉन जीटी रेंज भारत में लॉन्च: कीमत 1.8 करोड़ रुपये

15 अगस्त, 2021 को, ओला इलेक्ट्रिक ने अपना पहला ईवी, ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट में लॉन्च किया, जिसकी कीमत बेस एस 1 वेरिएंट के लिए 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हुई। टॉप-स्पेक ओला एस 1 प्रो वेरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। दोनों वेरिएंट परफॉर्मेंस, रेंज, कलर और राइडिंग मोड्स में अलग हैं, हालांकि बेसिक डिजाइन एक ही है। पिछले हफ्ते, कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री स्थगित कर दी क्योंकि वेबसाइट को कुछ तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा। ओला इलेक्ट्रिक ने एक ऑनलाइन-केवल खरीद मॉडल अपनाया है, और बिक्री 15 सितंबर, 2021 से शुरू होने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...