1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द लॉन्च

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द लॉन्च

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक ट्वीट किया और अपने अनुयायियों से पूछा कि वे स्कूटर पर कौन से रंग विकल्प पसंद करेंगे,

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बहुप्रतीक्षित ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च आपके विचार से कहीं ज्यादा करीब है। ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ, भाविश अग्रवाल ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक ट्वीट किया और अपने अनुयायियों से पूछा कि वे स्कूटर पर कौन से रंग विकल्प पसंद करेंगे, एक लॉन्च पर इशारा हैं। वास्तव में, हमारा शिक्षित अनुमान यह कहेगा कि आने वाले हफ्तों में स्कूटर की कीमतों की घोषणा होने की संभावना है। Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में 100-150 किमी की रेंज होने की संभावना है और इसमें रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन अप फ्रंट और बहुत कुछ जैसे फीचर्स मिलते हैं।

पढ़ें :- ओला इलेक्ट्रिक घड़ी की सिर्फ दो दिन में 1,100 करोड़ रुपये की ऑनलाइन बुकिंग हुई
Jai Ho India App Panchang

ओला फ्यूचर फैक्ट्री करीब 2400 करोड़ रुपये के निवेश से बन रही है। निर्माता ने घोषणा की थी कि वह अगले कुछ महीनों में संयंत्र में परिचालन के पहले चरण को शुरू करने के लिए तैयार हो जाएगी। यह सुविधा शुरू में 2000 से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करने में सक्षम होगी, एक बार पूरी तरह से चालू होने पर 10,000 तक। सुविधा के निर्माण के लिए लगभग 10 मिलियन मानव-घंटे की योजना बनाई गई है।

पूरी तरह से परिचालित संयंत्र उद्योग 4.0 मानकों को पूरा करेगा जिसमें प्रति वर्ष 10 मिलियन इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्थापित क्षमता होगी। चरण 1 में क्षमता प्रति वर्ष दो मिलियन यूनिट होगी। संयंत्र में 10 सामान्य असेंबली लाइनें होंगी और यह हर दो सेकंड में एक स्कूटर और प्रति दिन 25,000 बैटरी को रोल आउट करने में सक्षम होगी। मेड-इन-इंडिया स्कूटर भारत में बेचे जाने के अलावा यूरोप, यूके, लैटिन अमेरिका, एशिया पैसिफिक, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को निर्यात किए जाएंगे। बड़े पैमाने पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर पर प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण का वादा किया गया है जो बजाज चेतक, एथर 450X, टीवीएस आईक्यूब और सेगमेंट में पसंद करेगा।

तमिलनाडु में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री के निर्माण की घोषणा करने के बाद, कंपनी अब अपने ‘हाइपरचार्जर नेटवर्क’ का अनावरण करने की योजना बना रही है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा, सबसे घना ईवी चार्जिंग नेटवर्क माना जाता है। यह नेटवर्क ओला के आने वाले दोपहिया मॉडल की जरूरतों को पूरा करेगा, इसके पहले उत्पाद ओला स्कूटर को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा। ‘हाइपरचार्जर नेटवर्क’ ओला के ईवी ग्राहकों को चार्जिंग विकल्पों का एक व्यापक सेट पेश करेगा जिसमें हाई-स्पीड ओला हाइपरचार्जर और होम-चार्जर शामिल हैं जिन्हें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद के साथ मानक के रूप में पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- Ola Electric: ओला इलेक्ट्रिक ने S1, S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद की शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...