1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड आज से शुरू: विवरण यहां देखें

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड आज से शुरू: विवरण यहां देखें

इससे पहले, ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की थी कि उसके एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों की टेस्ट राइड आज से पूरे भारत में उन ग्राहकों के लिए शुरू होगी, जिन्होंने इसे ऑनलाइन बुक किया था।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

उन सभी ग्राहकों के लिए जो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं , आखिरकार इंतजार खत्म हो गया है। तमिलनाडु स्थित EV-निर्माता इस साल 15 अगस्त को लॉन्च होने के बाद पहली बार अपने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड की पेशकश शुरू करेगा। हालाँकि, इसमें एक चेतावनी है। ओला ने उन सभी शहरों को शामिल नहीं किया है जहां उसके ई-स्कूटर बुकिंग के लिए तैयार थे।

पढ़ें :- 2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

ओला इलेक्ट्रिक ने एक बयान जारी कर कहा है, 10 नवंबर, 2021 से चुनिंदा शहरों में टेस्ट राइड्स शुरू हो रही हैं और अगले कुछ हफ्तों में इसे पूरे भारत में रोल आउट कर दिया जाएगा। निकटतम ओला टेस्ट राइड कैंप ढूंढें और अपने स्लॉट अभी बुक करें। ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी कहा कि एस1 या एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए अंतिम भुगतान विंडो आज से खुलती है और उन लोगों को सूचित किया जाएगा जिन्होंने पहले अपनी बुकिंग कर ली है।

ओला इलेक्ट्रिक अब तक केवल चार शहरों में एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड की पेशकश करेगी। ये शहर हैं दिल्ली, कोलकाता, अहमदाबाद और बेंगलुरु। ओला इलेक्ट्रिक केवल उन लोगों को टेस्ट राइड की पेशकश कर रही है जिन्होंने ‘एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अग्रिम भुगतान किया है

दिल्ली में, ओला इलेक्ट्रिक ने साइबर सिटी, गुरुग्राम में फोरम में टेस्ट राइड का आयोजन किया है। कोलकाता के लिए टेस्ट राइड लेने के इच्छुक लोगों को साउथ सिटी मॉल जाना होगा। अहमदाबाद में टेस्ट राइड का आयोजन हिमालय मॉल में किया गया है। बेंगलुरु के लिए टेस्ट राइड लोकेशन प्रेस्टीज क्यूब लस्कर है।

जो लोग टेस्ट राइड पाने के लिए भाग्यशाली होंगे, उन्हें अपने साथ कुछ दस्तावेज ले जाने होंगे। इनमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग की ऑर्डर आईडी, वैध ड्राइविंग लाइसेंस और हेलमेट शामिल हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने भी ग्राहकों को अपने स्लॉट से पहले अपने संबंधित स्थानों पर पहुंचने की सलाह दी है।

पढ़ें :- ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर से होगी शुरू

ओला इलेक्ट्रिक ने पहले घोषणा की थी कि उसके इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद की नई तारीख 1 नवंबर के बजाय 16 दिसंबर है । डिलीवरी में देरी के लिए ग्राहकों की आलोचना के बाद कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने के लिए नई तारीख को आगे बढ़ा दिया था। ओला इलेक्ट्रिक ने सितंबर में दो दिनों के लिए एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू की थी। कंपनी ने दावा किया कि उस विंडो के दौरान उसे ₹ 1,100 करोड़ से अधिक की बुकिंग मिली ।

Ola S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल की शुरुआत में लॉन्च किए गए थे। ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹ 1 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जबकि एस1 प्रो की कीमत ₹ 1.30 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है । S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिंगल चार्ज पर लगभग 120 किलोमीटर की दावा की गई रेंज है। यह 10 रंग विकल्पों में उपलब्ध है, और 3.97 kWh बैटरी पैक के साथ जोड़े गए 8.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर से शक्ति प्राप्त करता है। S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 180 किमी की अधिक रेंज के साथ आता है, और इसकी शीर्ष गति 115 किमी प्रति घंटे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...