1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. स्वतंत्रता दिवस 2021 पर लॉन्च किया जाएगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter)

स्वतंत्रता दिवस 2021 पर लॉन्च किया जाएगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter)

आखिरकार हमारे पास ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) के लिए लॉन्च की तारीख है। कंपनी इस स्कूटर को 15 अगस्त, 2021, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च करेगी और लॉन्च के समय इसकी पूरी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा करेगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने आखिरकार अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। ओला अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त 2021 को लॉन्च करेगी, जो भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस होगा।

पढ़ें :- ओला इलेक्ट्रिक घड़ी की सिर्फ दो दिन में 1,100 करोड़ रुपये की ऑनलाइन बुकिंग हुई
Jai Ho India App Panchang

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) लॉन्च के समय स्कूटर के बारे में पूर्ण विनिर्देशों और विवरणों का खुलासा करेगी। ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर स्कूटर की लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा किया।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) में 100-150 किमी की रेंज होने की संभावना है और इसमें रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील और बहुत कुछ जैसे फीचर मिलते हैं। इसका निर्माण तमिलनाडु में ओला की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण सुविधा में किया जाएगा।

ओला ने हाल ही में ‘सीरीज एस, एस1 और एस1 प्रो’ के लिए ट्रेडमार्क दाखिल किया है, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर के संभावित नामों और वेरिएंट की ओर इशारा करता है। हमारी समझ यह है कि सीरीज एस ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का नाम होगा और लॉन्च होने वाले पहले स्कूटर के दो वेरिएंट होंगे, एस1 और एस1 प्रो।

प्रत्येक स्कूटर संस्करण में अलग-अलग विशेषताएं और बैटरी पैक होने की संभावना है। विचार एक समयावधि में 400 शहरों में 100,000 चार्जिंग पॉइंट प्रदान करने का है। ओला का कहना है कि वह पहले साल में ही भारत के 100 शहरों में 5,000 चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगी, जो देश में मौजूदा चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर से दोगुना है।

पढ़ें :- Yamaha Aerox 155 मैक्सी-स्कूटर भारत में 1.29 लाख रुपये में लॉन्च

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...