1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर से होगी शुरू

ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर से होगी शुरू

ओला इलेक्ट्रिक अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए 15 दिसंबर, 2021 से डिलीवरी शुरू करेगी। ई-स्कूटर अगर दो वेरिएंट - एस 1 और एस 1 प्रो में पेश किया जाता है, तो कीमत 1 लाख रुपये से शुरू होती है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ओला इलेक्ट्रिक आखिरकार अपने लंबे समय से प्रतीक्षित S1 रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी 15 दिसंबर, 2021 से शुरू करेगी। कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ, भाविश अग्रवाल ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से डिलीवरी की तारीख की घोषणा की। स्कूटर तैयार हो रहे हैं। उत्पादन में तेजी आई और सभी 15 दिसंबर से डिलीवरी शुरू करने के लिए तैयार हैं। ओला के इस साल अक्टूबर से डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद थी, हालांकि, कंपनी विभिन्न चुनौतियों को देखते हुए डिलीवरी की तारीख को टाल रही है। अब, कंपनी के पास आखिरकार स्कूटर के लिए आधिकारिक लॉन्च की तारीख है, जो ग्राहकों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आना चाहिए।

पढ़ें :- स्कोडा बढ़ा सकती है फेसलिफ़्टेड कोडिएक की कीमतें

इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पहली खरीद विंडो खोलने के बाद, ओला ने 1,100 करोड़ रुपये के स्कूटर बेचने की घोषणा की थी । कंपनी को 1 नवंबर को दूसरी खरीद विंडो खोलने की उम्मीद थी, हालांकि, डिलीवरी में देरी के कारण, इसे 16 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया था। हाल ही में, कंपनी ने जनवरी 2022 के अंत में कुछ समय के लिए फिर से खरीद विंडो को आगे बढ़ाया। पिछले महीने, कंपनी चार शहरों – दिल्ली, कोलकाता, अहमदाबाद और बेंगलुरु में इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए टेस्ट राइड्स को आमंत्रित करना भी शुरू किया । बाद में इसे 1000 से अधिक शहरों और कस्बों में विस्तारित किया गया।

Ola S1 की कीमत ₹ 85,099 है, जो ₹ 1.10 लाख तक जाती है (सभी कीमतें, FAME II सब्सिडी के बाद एक्स-शोरूम दिल्ली)। पूरे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों पर राज्य की सब्सिडी के आधार पर, डिलीवरी के समय कीमतें और नीचे जा सकती हैं। बेस मॉडल ओला एस1 एक बार चार्ज करने पर 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 121 किमी तक की रेंज के साथ आएगा। दूसरी ओर, S1 प्रो लगभग 115 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और 181 किमी तक की सीमा प्रदान करेगा।

ओला इलेक्ट्रिक तमिलनाडु के कृष्णागिरी में फ्यूचरफैक्ट्री में सभी महिला कर्मचारियों के साथ एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर रही है। 500 एकड़ में फैली इस फैक्ट्री के पूरी तरह बनकर तैयार होने पर सालाना 10 मिलियन वाहनों की उत्पादन क्षमता होगी। ओला का कहना है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा, सबसे उन्नत दोपहिया कारखाना होगा, और इसने पहले चरण का निर्माण पूरा कर लिया है।

पढ़ें :- हीरो ने XPulse 200 4V के लिए दूसरी स्लॉट बुकिंग की शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...