1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ओलंपिक: कोविड-19 के कारण टोक्यो में बगैर प्रशंसकों के होगा ओलंपिक का आयोजन

ओलंपिक: कोविड-19 के कारण टोक्यो में बगैर प्रशंसकों के होगा ओलंपिक का आयोजन

कोरोना महामारी के मद्देनजर राजधानी टोक्यो में आपातकाल लागू किया जाएगा। यहां आयोजित होने वाले ओलंपिक को लेकर एहतियातन यह फैसला लिया गया है। गुरुवार को जापान के एक मंत्री ने यह जानकारी दी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Olympics Olympics Will Be Held In Tokyo Without Fans Due To Kovid 19

टोक्यो। कोरोना महामारी के मद्देनजर राजधानी टोक्यो में आपातकाल लागू किया जाएगा। यहां आयोजित होने वाले ओलंपिक को लेकर एहतियातन यह फैसला लिया गया है। गुरुवार को जापान के एक मंत्री ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बड़े आयोजन की सुरक्षा को लेकर आयोजकों ने गेम्स के दर्शकों पर रोक लगाने का विचार किया है ताकि कोरोना संक्रमण न फैले। महामारी के कारण ओलंपिक पहले भी टाली गई थी और अब इस फैसले से भी प्रशंसकों में नाराजगी है।

पढ़ें :- कोरोना से अमेरिका भी पीड़ित दूसरे विश्व युद्ध से भी बड़ी मार, औसत आयु में आई भारी गिरावट

जापानी चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा है कि दर्शकों पर प्रतिबंध लगाना संक्रमण को रोकने का बेहतर विकल्प है। यहां पहले ही विदेशी दर्शकों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जापान में इस बात की चिंता है कि दुनियाभर से प्रतिनिधिमंडलों की मेजबानी करने से कोविड-19 का प्रकोप बढ़ सकता है।

हालांकि पिछले माह लिए गए फैसले में टोक्यो और उसके आसपास शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि शराब पीने से निकट संपर्क, जोर से बोलने और घुलने-मिलने से वायरस को फैलने में मदद मिलती है। इससे पहले आयोजकों ने कहा था कि वे 12 जुलाई तक रात के सत्रों में दर्शकों में संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अनुमति देने पर फैसला करेंगे। गेम्स का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई को होना है।

 

पढ़ें :- गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर इतालवी में पलटवार, कहा उनके पास दिमाग की कमी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...