सांसद ओम बिड़ला निर्विरोध रूप से चुने गए लोकसभा स्पीकर, कांग्रेस समेत सभी दलों ने किया समर्थन

om birla
सांसद ओम बिड़ला निर्विरोध रूप से चुने गए लोकसभा स्पीकर, कांग्रेस समेत सभी दलों ने किया समर्थन

नई दिल्ली। राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला को निर्विरोध रूप से लोकसभा स्पीकर चुना लिया गया है। मंगलवार को ही उन्होंने नामांकन किया था। इस दौरान उनके खिलाफ किसी ने भी पर्चा दाखिल नहीं किया। ऐसे में उनका निर्विरोध रूप से चुना जाना तय है। वहीं कांग्रेस, टीएमसी, समेत अन्य दलों ने निर्विरोध रूप से ओम बिड़ला का समर्थन दिया है।

Om Birla Elected Speaker Of Lok Sabha All Parties Supported :

पीएम नरेन्द्र मोदी ने ओम बिड़ला के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने समर्थन किया। इसके बाद गृहमंत्रीह अमित शाह, अरविंद सांव समेत अन्य कई सांसदों ने इनके नाम का समर्थन किया। चुनाव की प्रक्रिया के बाद ओम बिड़ला ने स्पीकर पद की कुर्सी संभाली और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ी।

कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया गया है। बीजेपी ने लोकसभा स्पीकर के लिए एनडीए में अपने साथी शिवसेना, जेडीयू, अकाली दल के साथ मिलकर ओम बिड़ला के नाम आगे बढ़ाया। इसके साथ ही ओडिशा के बीजू जनता दल ने भी इनके ​नाम का समर्थन किया।

हीं कांग्रेस की बैठक में भी तय हुआ कि उनकी ओर से किसी को खड़ा नहीं किया जाएगा, इसी के साथ उनके निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है। गौरतलब है कि ओम बिड़ला के प्रस्तावकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अलावा एनडीए के अन्य नेता शामिल थे।

नई दिल्ली। राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला को निर्विरोध रूप से लोकसभा स्पीकर चुना लिया गया है। मंगलवार को ही उन्होंने नामांकन किया था। इस दौरान उनके खिलाफ किसी ने भी पर्चा दाखिल नहीं किया। ऐसे में उनका निर्विरोध रूप से चुना जाना तय है। वहीं कांग्रेस, टीएमसी, समेत अन्य दलों ने निर्विरोध रूप से ओम बिड़ला का समर्थन दिया है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ओम बिड़ला के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने समर्थन किया। इसके बाद गृहमंत्रीह अमित शाह, अरविंद सांव समेत अन्य कई सांसदों ने इनके नाम का समर्थन किया। चुनाव की प्रक्रिया के बाद ओम बिड़ला ने स्पीकर पद की कुर्सी संभाली और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ी। कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया गया है। बीजेपी ने लोकसभा स्पीकर के लिए एनडीए में अपने साथी शिवसेना, जेडीयू, अकाली दल के साथ मिलकर ओम बिड़ला के नाम आगे बढ़ाया। इसके साथ ही ओडिशा के बीजू जनता दल ने भी इनके ​नाम का समर्थन किया। हीं कांग्रेस की बैठक में भी तय हुआ कि उनकी ओर से किसी को खड़ा नहीं किया जाएगा, इसी के साथ उनके निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है। गौरतलब है कि ओम बिड़ला के प्रस्तावकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अलावा एनडीए के अन्य नेता शामिल थे।