ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने 39 प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा, बीजेपी के सामने खड़ी हुई मुश्किल

om prakash rajbhar
ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने 39 प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा, बीजेपी के सामने खड़ी हुई मुश्किल

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी के प्रमुख और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के इस कदम के बाद बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी हो गयी है। लोकसभा चुनाव में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर बीजेपी से पांच सीटों की मांग कर रहे थे।
हालांकि बीजेपी ने इससे इंकार कर दिया था। इसके बाद ओमप्रकाश राजभर अपना इस्तीफा लेकर शनिवार देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच गये थे, जहां उन्होंने सीएम के निजी सचिव को अपना इस्तिफा दिया था लेकिन उन्होंने इस्तीफा लेने से मना कर दिया।

Om Prakash Rajbhars Party Fielded 39 Candidates Fielded In Front Of Bjp :

वहीं आज पार्टी के प्रमुख ने कहा कि विधानसभा में बीजेपी से समझौता रहेगा। हालांकि अगर सीएम इस्तीफा मांगेेंगे तो सौंप दूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा देना चाहता हूं लेकिन मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हो पा रही है।

लोकसभा चुनाव को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पांचवे, छठे और सातवें चरण के लिए 39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने यह दांव चलकर बीजेपी को मुश्किल में डाल दिया है। पार्टी के प्रमुख काफी दिनों से लोकसभा चुनाव में पांच सीटों की बीजेपी से मांग कर रहे थे। लेकिन बीजेपी अपने चुनाव निशान पर उनके एक प्रत्याशी को मैदान में उतारने का प्रस्ताव रखा था लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने इससे इंकार कर दिया था।

उन्होंने सोमवार को बलिया में एक जनसभा में कहा था कि उनकी पार्टी 25 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी लेकिन आज उन्होंने 39 प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतार बीजेपी के कई सीटों की गणित बिगाड़ दी है। गौरतलब है कि पहले भी पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर बीजेपी से बगावत कर चुके हैं। अक्सर वह बीजेपी पर हमला करते रहते हैं। इससे पहले भी उन्होंने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की धमकी दी थी।

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी के प्रमुख और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के इस कदम के बाद बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी हो गयी है। लोकसभा चुनाव में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर बीजेपी से पांच सीटों की मांग कर रहे थे। हालांकि बीजेपी ने इससे इंकार कर दिया था। इसके बाद ओमप्रकाश राजभर अपना इस्तीफा लेकर शनिवार देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच गये थे, जहां उन्होंने सीएम के निजी सचिव को अपना इस्तिफा दिया था लेकिन उन्होंने इस्तीफा लेने से मना कर दिया। वहीं आज पार्टी के प्रमुख ने कहा कि विधानसभा में बीजेपी से समझौता रहेगा। हालांकि अगर सीएम इस्तीफा मांगेेंगे तो सौंप दूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा देना चाहता हूं लेकिन मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हो पा रही है। लोकसभा चुनाव को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पांचवे, छठे और सातवें चरण के लिए 39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने यह दांव चलकर बीजेपी को मुश्किल में डाल दिया है। पार्टी के प्रमुख काफी दिनों से लोकसभा चुनाव में पांच सीटों की बीजेपी से मांग कर रहे थे। लेकिन बीजेपी अपने चुनाव निशान पर उनके एक प्रत्याशी को मैदान में उतारने का प्रस्ताव रखा था लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने इससे इंकार कर दिया था। उन्होंने सोमवार को बलिया में एक जनसभा में कहा था कि उनकी पार्टी 25 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी लेकिन आज उन्होंने 39 प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतार बीजेपी के कई सीटों की गणित बिगाड़ दी है। गौरतलब है कि पहले भी पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर बीजेपी से बगावत कर चुके हैं। अक्सर वह बीजेपी पर हमला करते रहते हैं। इससे पहले भी उन्होंने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की धमकी दी थी।