1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ओमान: भारत-पाकिस्तान समेत 24 देशों पर लगाया ट्रैवल बैन, बढ़ते कोरोना मामलों के बाद लिया फैसला

ओमान: भारत-पाकिस्तान समेत 24 देशों पर लगाया ट्रैवल बैन, बढ़ते कोरोना मामलों के बाद लिया फैसला

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए ओमान ने सख्त फैसला लिया है। वायरस के संक्रमण को लेकर खाड़ी के इस देश ने बाहरी दुनिया के कुछ देशों के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिये है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए ओमान ने सख्त फैसला लिया है। वायरस के संक्रमण को लेकर खाड़ी के इस देश ने बाहरी दुनिया के कुछ देशों के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिये है। खाड़ी देश ओमान ने भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत 24 देशों से आने वाले यात्री विमानों को देश में प्रवेश देने पर अनिश्चितकाल तक के लिए रोक लगा दी। ओमान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,675 नये मामले सामने आए थे, जिसके बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 2,80,235 हो गए। देश में कोरोनावायरस के संक्रमण से अब तक 3,356 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- केरल में कोरोना हुआ कंट्रोल से बाहर, अब मोदी सरकार की टीम संभालेगी मोर्चा

ओमान के द्वारा मुल्क में प्रवेश न देने की लिस्ट में शामिल अन्य देशों में ब्रिटेन, ट्यूनीशिया, लेबनान, ईरान, इराक, लीबिया, ब्रुनेई, सिंगापुर, इंडोनेशिया, फिलीपींस, इथियोपिया, सूडान, तंजानिया, दक्षिण अफ्रीका, घाना, सिएरा लियोन, नाइजीरिया, गुएना, कोलंबिया, अर्जेंटीना और ब्राजील हैं। इनमें से कुछ देशों से आगमन पर प्रतिबंध 24 अप्रैल से ही लागू हैं। वहीं, 27 जून को संयुक्त अरब अमीरात ने ऐलान किया कि वह भारत समेत 14 देशों पर लगे ट्रैवल बैन को जारी रखेगा। देश की एविएशन अथॉरिटी ने कहा, बिजनेस और चार्टर फ्लाइट्स को इस बैन से छूट मिलेगी।

हालांकि, भारत में कम हो रहे कोरोना मामलों को देखते हुए कुछ देशों ने भारत पर लगे ट्रैवल बैन को हटाना शुरू कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...