OMG! इस बल्लेबाज ने वन-डे में 57 छक्के, 27 चौके लगा बना डालें 490 रन

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर हर दिन कोई न कोई कीर्तिमान बनता है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने जो रिकार्ड बनाया है उसे सुन आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। दरअसल, यहां के क्लब मैच में शेन डैडस्वेल नामक 20 वर्षीय खिलाड़ी ने 151 गेंदों का सामना करते हुए 490 रन बना दिए। इस दौरान इसने 27 चौके और 57 छक्के जड़े। इनकी इस धुआंधार पारी की बदौलत टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 677 रन बना दिए। बता दें, यह महज एक एकदिवसीय मैच था यानि 50 ओवर का।

यह बल्लेबाज नॉर्थ-वेस्ट यूनिवर्सिटी की तरफ से खेल रहा था। पोच ड्रॉप क्रिकेट क्लब के सामने पोचेस्ट्रुम में खेलते हुए डैडस्वेल ने अपनी इस मैराथन पारी के दौरान 20वां जन्मदिन भी मना लिया। इस बल्लेबाज का नाम है शेन डैड्सवेल, जिन्होंने एनडब्ल्यू पुके की ओर से खेलते हुए यह रिकॉर्ड बनाया। शेन डैड्सवेल एक विकेट कीपर बल्लेबाज हैं। इस पारी से पहले उनका व्यक्तिगत स्करो महज 42 रन था। लेकिन उन्होंने अपने 20वें जन्मदिन को अपनी धुआंधार पारी से खास बना दिया।

उन्होंने इस पारी की बदौलत अपने लिए नेशनल टीम के दरवाजे भई खटखटा दिए। साउथ अफ्रीकी चयनकर्ताओं ने निश्चित तौर पर शेन की इस पारी पर गौर किया होगा। वनडे क्रिकेट में कोई बल्लेबाज मुश्किल से दोहरा शतक बनाता है, लेकिन शेन ने तो 490 रन की पारी खेल दी। सचमुच उनकी यह पारी यादगार रहेगी।

{ यह भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज के इविन लुईस ने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाडी बने! }

Loading...