1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Omicron New variant of Covid BF.7 : केंद्र सरकार अलर्ट, हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू

Omicron New variant of Covid BF.7 : केंद्र सरकार अलर्ट, हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू

केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) ने कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को लेकर सतर्कता बरतते हुए देश के हवाईअड्डों (Airports)पर आज से ही अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International Passengers) की रैंडम सैंपलिंग (Random Sampling) शुरू कर दी गई है। चीन में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) ने कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को लेकर सतर्कता बरतते हुए देश के हवाईअड्डों (Airports)पर आज से ही अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International Passengers) की रैंडम सैंपलिंग (Random Sampling) शुरू कर दी गई है। चीन में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

पड़ोसी देश में संक्रमण की नई लहर के लिए जिम्मेदार  ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BF.7 (Sub variant of Omicron BF.7) के तीन मामले भारत में भी पाए गए हैं। जिसके बाद देश की सरकार अलर्ट पर है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया (Union Health Minister Mansukh Bhai Mandaviya) ने बुधवार को कोविड समीक्षा बैठक (Covid Review Meeting) भी की। केंद्र सरकार (Central Govt) कोविड की स्थिति को लेकर अलर्ट मोड पर है।

कोविड को लेकर सरकार अलर्ट

बुधवार को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को लेकर हुई उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया (Health Minister Mansukh Bhai Mandaviya) ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) अभी समाप्त नहीं हुआ है। उन्होंने ने एक ट्वीट में लिखा कि  ‘कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है। हम किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...