1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Omicron : अब 15 दिसंबर से नहीं शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, किया जाएगा उचित समय पर सूचित

Omicron : अब 15 दिसंबर से नहीं शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, किया जाएगा उचित समय पर सूचित

कोविड के नए वेरिएंटओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते हुए खतरे को देखतें हुए पाबंदिया बढ़ गई है।पूर्व निर्धारित अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं पर पड़ा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Omicron :

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

कोविड के नए वेरिएंटओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते हुए खतरे को देखतें हुए पाबंदिया बढ़ गई है।पूर्व निर्धारित अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं पर पड़ा है। ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 5 दिसंबर से बहाल होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों काफैसला टालना पड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अधिकारियों को कहा था कि इस फैसले को फिर से देखें। डायरेक्‍टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA)की ओर से आज जारी नोट में कहा गया है, ‘बदले वैश्विक परिदृश्‍य के चलते स्थिति पर गहराई से नजर रखी जा रही है और सभी हितधारकों से चर्चा के बाद इंटरनेशनल यात्री सेवाओं को फिर से प्रारंभ करने का फैसला लिया जाएगा और इसे उचित समय पर सूचित किया जाएगा।’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अधिकारियों को सलाह दी कि वे कोरोना वायरसके नए वैरिएंट बी 1.1.529 या ओमिक्रॉन (Omicron) को ध्‍यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर योजना की समीक्षा करें।गौरतलब है कि कोविड-19 का वेरिएंट ओमिक्रॉन पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...