1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Omicron Variant स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी बड़ी खबर, बताया- 85 प्रतिशत आबादी को लगी टीके की पहली खुराक

Omicron Variant स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी बड़ी खबर, बताया- 85 प्रतिशत आबादी को लगी टीके की पहली खुराक

दुनिया में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के डर के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए एक अच्छी खबर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने Union (Health Ministry) सोमवार को बताया कि 85 प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक लग गई है। इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि 50 प्रतिशत से ज्यादा आबादी टीके की दोनों खुराक लगा चुकी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के डर के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए एक अच्छी खबर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने Union (Health Ministry) सोमवार को बताया कि 85 प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक लग गई है। इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि 50 प्रतिशत से ज्यादा आबादी टीके की दोनों खुराक लगा चुकी है।

पढ़ें :- Corona virus update: कोरोना का बढ़ता जा रहा है खौफ! 24 घंटे में 441 लोगों की गई जान, 2.82 लाख से ज्यादा मिले केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने बताया कि देश में कोरोना टीकाकरण बेहद तेज रफ्तार में चल रहा है। इसी का नतीजा है कि महज कुछ ही महीनों में देश की इतनी बड़ी आबादी का 85 प्रतिशत हिस्सा कोरोना टीके की पहली लगा चुका है। यहां ये बताना जरूरी है कि इसमें वयस्क आबादी के टीकाकरण की बात की जा रही है। इन आंकड़ों में 18 साल से कम उम्र के लोगों को सम्मिलित नहीं किया गया है।

बता दें कि कोरोना का नया  ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant)तेजी से भारत में पैर पसार रहा है। इस नए वैरिएंट का ट्रांसमिशन रेट बहुत ज्यादा बताया जा रहा है। यही वजह है कि भारत में ओमिक्रॉन वैरिएंट की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है। इसी के मद्देनजर सरकार कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा रही है। सरकार की कोशिश कोरोना की तीसरी लहर को रोकना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...