1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Omicron in America : अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट का बरपा कहर, ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत

Omicron in America : अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट का बरपा कहर, ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत

पूरी दुनिया में कोरोना का नया वेरिएंट कहर बरपा रहा है।   अमेरिका के टेक्सास राज्य में कोरोना वायरस के नए  वेरिएंट ओमिक्रॉन से एक मरीज की मौत हो गयी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Omicron in America : पूरी दुनिया में कोरोना का नया वेरिएंट कहर बरपा रहा है।   अमेरिका के टेक्सास राज्य में कोरोना वायरस के नए  वेरिएंट ओमिक्रॉन से एक मरीज की मौत हो गयी है। ये देश में ओमिक्रॉन से मौत का पहला मामला है। खबरों के अनुसार, अमेरिका के टेक्सास राज्य में 50 वर्ष के आसपास के एक व्यक्ति की मौत हुई है। उसने टीके की खुराक नहीं ली थी और वह पहले भी कोविड-19 से संक्रमित हो चुका था।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 27.54 करोड़ हो गए हैं। इसी के साथ अब तक कोरोना से 53.6 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि 8.72 अरब से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। ये आंकड़े जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने साझा किए हैं।

इससे पहले दिसंबर में, ब्रिटेन ने ओमाइक्रोन से विश्व स्तर पर पहली सार्वजनिक रूप से पुष्टि की गई मौत की सूचना दी थी। ब्रिटेन में अब 12 लोगों की मौत हो चुकी है, और 104 वर्तमान में इसके साथ अस्पताल में हैं, उप प्रधान मंत्री डॉमिनिक रैब ने सोमवार को टाइम्स रेडियो को बताया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...