1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Omprakash Rajbhar बोले- जिन्ना प्रधानमंत्री बनते तो नहीं होता देश का बंटवारा

Omprakash Rajbhar बोले- जिन्ना प्रधानमंत्री बनते तो नहीं होता देश का बंटवारा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar)  ने बुधवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि अगर जिन्ना को देश का पहला प्रधानमंत्री बना दिया होता, तो देश का बंटवारा न हुआ होता।बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा जिन्ना पर दिए गए बयान के बाद यूपी में विवाद बढ़ गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

वाराणसी। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar)  ने बुधवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि अगर जिन्ना को देश का पहला प्रधानमंत्री बना दिया होता, तो देश का बंटवारा न हुआ होता।

पढ़ें :- Akhilesh का योगी पर बड़ा अटैक, बोले- टीईटी पेपर बीयर के गोदाम के पते पर ‘गोपनीय छपाई’ का बड़ा घोटाला

बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा जिन्ना पर दिए गए बयान के बाद यूपी में विवाद बढ़ गया है। इससे पहले बीते 31 अक्तूबर को अखिलेश ने हरदोई जिले में एक आयोजित जनसभा कहा था कि सरदार पटेल, जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी और जिन्ना ने मिलकर आजादी की लड़ाई लड़ी और देश को स्वतंत्र करवाया।

इसी बयान को लेकर जब सपा गठबंधन में शामिल ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar)   से पूछा गया था। तो उन्होंने कहा कि अगर जिन्ना भारत के प्रधानमंत्री होते तो देश के दो टुकड़े न होते। सुभासपा अध्यक्ष ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) से लेकर लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) तक जिन्ना की तारीफ किया करते थे, इसलिए उनके विचारों को भी पढ़िए।

सुभासपा और सपा एक साथ लड़ेंगे चुनाव

कुछ सप्ताह पहले ओमप्रकाश राजभर और अखिलेश यादव ने एलान किया था कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों को एक साथ लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने गठबंधन की जीत का दावा किया था।

पढ़ें :- किसान मेहनत करते हैं लेकिन बुलडोजर वाली सरकार के बुल पूरी फसल को नष्ट कर दें: अखिलेश यादव

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...