1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. रोजाना औसतन 55 हजार कोरोना मरीज हो रहे ठीक, मृत्यु दर 2 फीसदी से नीचे

रोजाना औसतन 55 हजार कोरोना मरीज हो रहे ठीक, मृत्यु दर 2 फीसदी से नीचे

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के पिछले कई दिनों से रोजाना 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, इस दौरान रोज होने वाली कोरोना जांचों में भी तेजी आई है। कोरोना के कहर के बीच, राहतभरी यह खबर है कि बीमारी से बड़ी संख्या में लोग रोज ठीक भी हो रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार शाम को नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ‘कोरोना वायरस के औसतन 55 हजार मरीज रोज ठीक हो रहे हैं।’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा, ‘कोरोना से मरने वालों की दर दो फीसदी से नीचे हो गई है। प्रति दिन सात से आठ लाख जांच के सतत स्तर के बावजूद, सक्रिय मामलों का आंकड़ा 10.03 प्रतिशत से घटकर 7.72 प्रतिशत हो गया है।

जुलाई महीने के पहले हफ्ते लगभग 2,30,000 औसत टेस्ट देशभर में होते थे। अब ये संख्या बढ़कर 8,08,000 औसत टेस्ट प्रति सप्ताह हो गई है : उन्होंने कहा, ‘जुलाई महीने के पहले हफ्ते लगभग 2,30,000 औसत टेस्ट देशभर में होते थे। अब ये संख्या बढ़कर 8,08,000 औसत टेस्ट प्रति सप्ताह हो गई है।’

वहीं, देश में बनाई जा रही कोरोना वैक्सीन पर जानकारी देते हुए नीति आयोग के वीके पॉल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर वैक्सीन के जरूरी मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों को भरोसा दिलाया था। उन्होंने कहा था तीन वैक्सीन हमारे देश में बन रहे हैं जो ट्राएल पर हैं। उनमें से एक वैक्सीन का फेज 3 ट्रायल आज या कल से शुरू हो जाएगा। इसके अलावा, दो वैक्सीन फेज एक और दो ट्राएल पर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...