तीन साल पूरे होने पर बोले CM योगी- 3 लाख को दी सरकारी नौकरी, 33 लाख को रोजगार से जोड़ा

yogi
योगी सरकार का रिहा हुए कैदियों को तोहफा, बढ़ाई गई पैरोल सीमा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का आज से तीन साल का कार्यकाल पूरा हो गया। आज से ठीक तीन साल पहले गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के महंत योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी पार्टी का नेत्रत्व करते हुए सीएम के रूप में उत्तर प्रदेश की बागडोर संभाली थी। तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी। प्रेस वार्ता के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने तीन साल में तीन लाख सरकारी नौकरी दी है, और 33 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया कराया है।

On Completion Of Three Years Cm Yogi Said Government Job Given To 3 Lakh 33 Lakh Added To Employment :

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था के बार में कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था सरकार के सामने एक चुनौती थी। सरकार के प्रयासों से कानून व्यवस्था में सुधार आया है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहतर हुई है। पिछले तीन सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ। इतना ही नहीं अपराध के अन्य मामलों में भी कमी आई है। इसके साथ ही पुलिस को आधुनिक बनाने में भी सरकार ने काफी काम किया है।

सीएम योगी ने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में काम पूरा हो चुका है। इस साल के आखिरी में यह खुल जाएगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे अगले साल खुल जाएगा। हम गंगा एक्सप्रेस-वे भी बना रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य की सुविधा दी गई है। प्रदेश में सिचाई की योजनाएं दशकों से लंबित पड़ी हुई थी।

उन्होंने आगे कहा कि 36 हजार करोड़ का किसानों का कर्ज माफ किया गया है। प्रदेश के अंदर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से ज्यादा कीमत देने का कार्य सरकार कर रही है। अगर किसी व्यक्ति को कोटेदार से समस्या है तो वो दूसरे के वहां जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, पहले 4-5 जनपदों में बिजली की आपूर्ति हो पाती थी। आज 75 जिलों में बिजली की आपूर्ति हो रही है। आज 4 शहर मेट्रो के लिए तैयार हैं, एक करोड़ 24 लाख से अधिक लोगों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन देने का कार्य किया गया है।

सीएम योगी ने कहा कि हमने तीन साल में यूपी के बारे में गलत सोच को बदला। हमने यूपी के परसेप्शन को बदलकर विकास की राह पर चलने में सफलता पाई। मोदी जी के मार्गदर्शन से यह हो पाया। पटरी से उतर चुकी विकास की गति को हमने आगे बढ़ाया है। तीन सालों में कुंभ बड़ा आयोजन रहा, इसमें 24 करोड़ लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई। प्रवासी सम्मेलन और लोकसभा चुनाव का सकुशल सम्पन्न होना जैसे सफल कार्यक्रमों की लंबी सीरीज रही है।

उन्होने कहा ओडीओपी योजना को प्रारंभ करना हो, यूपी इन्वेस्टर समिट का कार्यक्रम, इंटर स्टेट कनेक्टिविटी का कार्यक्रम, हर जिला और तहसील को 4 लेन से जोड़ना, 7 एयरपोर्ट हैं और 11 एयरपोर्ट पर काम हो रहा है, जेवर एयरपोर्ट को वैश्विक स्तर पर बनाना, जैसे काम विकास की कहानी बयां कर रही है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का आज से तीन साल का कार्यकाल पूरा हो गया। आज से ठीक तीन साल पहले गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के महंत योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी पार्टी का नेत्रत्व करते हुए सीएम के रूप में उत्तर प्रदेश की बागडोर संभाली थी। तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी। प्रेस वार्ता के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने तीन साल में तीन लाख सरकारी नौकरी दी है, और 33 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया कराया है। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था के बार में कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था सरकार के सामने एक चुनौती थी। सरकार के प्रयासों से कानून व्यवस्था में सुधार आया है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहतर हुई है। पिछले तीन सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ। इतना ही नहीं अपराध के अन्य मामलों में भी कमी आई है। इसके साथ ही पुलिस को आधुनिक बनाने में भी सरकार ने काफी काम किया है। सीएम योगी ने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में काम पूरा हो चुका है। इस साल के आखिरी में यह खुल जाएगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे अगले साल खुल जाएगा। हम गंगा एक्सप्रेस-वे भी बना रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य की सुविधा दी गई है। प्रदेश में सिचाई की योजनाएं दशकों से लंबित पड़ी हुई थी। उन्होंने आगे कहा कि 36 हजार करोड़ का किसानों का कर्ज माफ किया गया है। प्रदेश के अंदर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से ज्यादा कीमत देने का कार्य सरकार कर रही है। अगर किसी व्यक्ति को कोटेदार से समस्या है तो वो दूसरे के वहां जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, पहले 4-5 जनपदों में बिजली की आपूर्ति हो पाती थी। आज 75 जिलों में बिजली की आपूर्ति हो रही है। आज 4 शहर मेट्रो के लिए तैयार हैं, एक करोड़ 24 लाख से अधिक लोगों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन देने का कार्य किया गया है। सीएम योगी ने कहा कि हमने तीन साल में यूपी के बारे में गलत सोच को बदला। हमने यूपी के परसेप्शन को बदलकर विकास की राह पर चलने में सफलता पाई। मोदी जी के मार्गदर्शन से यह हो पाया। पटरी से उतर चुकी विकास की गति को हमने आगे बढ़ाया है। तीन सालों में कुंभ बड़ा आयोजन रहा, इसमें 24 करोड़ लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई। प्रवासी सम्मेलन और लोकसभा चुनाव का सकुशल सम्पन्न होना जैसे सफल कार्यक्रमों की लंबी सीरीज रही है। उन्होने कहा ओडीओपी योजना को प्रारंभ करना हो, यूपी इन्वेस्टर समिट का कार्यक्रम, इंटर स्टेट कनेक्टिविटी का कार्यक्रम, हर जिला और तहसील को 4 लेन से जोड़ना, 7 एयरपोर्ट हैं और 11 एयरपोर्ट पर काम हो रहा है, जेवर एयरपोर्ट को वैश्विक स्तर पर बनाना, जैसे काम विकास की कहानी बयां कर रही है।