1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजनाथ सिंह के दिये बयान पर ओवैसी ने कहा, विकृत इतिहास कर रहे पेश सावरकर को बना देंगे राष्ट्रपति

राजनाथ सिंह के दिये बयान पर ओवैसी ने कहा, विकृत इतिहास कर रहे पेश सावरकर को बना देंगे राष्ट्रपति

हाल ही में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा दिये गये बयान को लेकर के एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने उन पर जबरजस्त पलटवार किया है। एक सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि महात्मा गांधी के कहने पर सावरकर ने अंग्रेजी सरकार के सामने मर्सी पेटिशन फाइल की थी। उनके द्वारा कही गई इस बात पर जम कर राजनीति होने की संभावना भी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। हाल ही में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के द्वारा दिये गये बयान को लेकर के एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने उन पर जबरजस्त पलटवार किया है। एक सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि महात्मा गांधी के कहने पर सावरकर ने अंग्रेजी सरकार के सामने मर्सी(Mercy) पेटिशन फाइल की थी। उनके द्वारा कही गई इस बात पर जम कर राजनीति होने की संभावना भी है। जिसकी शुरुआत ओवैसी ने कर दी है। उन्होंने कहा कि ये लोग इतिहास को विकृत तरीके से पेश कर रहे हैं। वो दिन दूर नहीं अगर ये सरकार में रहे तो महात्मा गांधी की जगह सावरकर को इस देश का राष्ट्रपिता बना देंगे।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022: भाजपा को लगा बड़ा झटका, 4 बार के विधायक जय नारायण व्यास कांग्रेस में शामिल

1910 के दशक में अंडमान में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सावरकर (Sawrkar) की दया याचिकाओं के बारे में विवाद का उल्लेख करते हुए राजनाथ सिंह ने मंत्री ने कहा कि यह एक कैदी का अधिकार था और उन्होंने महात्मा गांधी के कहने पर ऐसा किया। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) ने कहा, ‘वे विकृत इतिहास पेश कर रहे हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा, तो वे महात्मा गांधी को हटा देंगे और सावरकर को राष्ट्रपिता बना देंगे, जिन पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप था और जिन्हें जस्टिस जीवन लाल कपूर की जांच में ‘हत्या में शामिल’ करार दिया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...