1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीआर अंबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि पर, भाजपा-कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी दी श्रद्धांजलि

बीआर अंबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि पर, भाजपा-कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी दी श्रद्धांजलि

मंगलवार को भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नई दिल्ली के संसद भवन लॉन में बाबासाहेब डॉ. बीआर अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।”

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Ambedkar Death Anniversary: मंगलवार को भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नई दिल्ली के संसद भवन लॉन में बाबासाहेब डॉ. बीआर अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।”

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति मुर्मू के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य नेता और गणमान्य व्यक्ति संसद परिसर में थे। इस समारोह में कई दिग्गज नेताओं ने भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “महापरिनिर्वाण दिवस पर मैं डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को याद करता हूं। उनके संघर्षों ने लाखों लोगों को उम्मीद दी और भारत को इतना व्यापक संविधान देने के उनके प्रयासों को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।”

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति, लोकसभा अध्यक्ष के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 66 वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...