1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांशीराम की जयंती पर मायावती ने किया उन्हें याद, कहा-वास्तव में ये है ‘चमचा युग’

कांशीराम की जयंती पर मायावती ने किया उन्हें याद, कहा-वास्तव में ये है ‘चमचा युग’

कांशीराम के जन्मदिन (Kanshi Ram's birthday) पर बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने उन्हें याद किया है। साथ ही उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि व श्रद्धा सुमन अर्पित किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कांशीराम के जन्मदिन (Kanshi Ram’s birthday) पर बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने उन्हें याद किया है। साथ ही उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि व श्रद्धा सुमन अर्पित किया है।

पढ़ें :- औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत मामले में योगी सरकार करें प्रभावी कार्रवाईः मायावती

साथ ही कहा कि, आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के बहुजन मूवमेन्ट के प्रति उनके ऐतिहासिक संघर्ष व योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है बल्कि वे हमेशा प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे और बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का कारवां का संघर्षशील सफर, उतार-चढ़ाव के बावजूद, लगातार जारी रहेगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौजूदा समय ‘चमचा युग’ है। उन्होंने कहा कि, वर्तमान में जारी ‘चमचा युग’ में बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के मिशनरी कारवां के प्रति तन, मन की लगन तथा धन्नासेठों के धनबल की जकड़ के बजाय अपने खून-पसीने से अर्जित धन के बल पर डटे रहना कोई मामूली बात नहीं है।

बल्कि बड़ी बात है जो इस मूवमेन्ट की ही देन है और जिसके बल पर ही बी.एस.पी. ने खासकर यूपी में कई ऐतिहासिक सफलतायें भी अर्जित की हैं। आगे भी हमें हर हाल में अपने उसूलों के साथ संर्घष में लगातार डटे रहना।

 

पढ़ें :- मोदी सरकार महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी की तरह रुपये के अवमूल्यन को हल्के में न ले : मायावती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...