1. हिन्दी समाचार
  2. बसंत पंचमी के पर्व पर CM योगी ने गंगा में किया स्नान, पतंग उड़ाकर मनाया त्योहार

बसंत पंचमी के पर्व पर CM योगी ने गंगा में किया स्नान, पतंग उड़ाकर मनाया त्योहार

On The Festival Of Basant Panchami Cm Yogi Took A Bath In The Ganges Celebrated The Festival By Flying Kites

लखनऊ। पूरे देश में आज हर्षोल्लास के साथ बसंत पंचमी का पर्व मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हिन्दू धर्म के हर त्योहार को विधि विधान के साथ मनाते है। ऐसे में बसंत पंचमी के पर्व पर वो गुरुवार सुबह प्रयागराज पंहुचे और गंगा जी में स्नान किया साथ ही गंगा आरती में भी हिस्सा लिया। यही नही सीएम ने इस दौरान पतंग उड़ाकर बसंत पंचमी का त्योहार मनाया।

पढ़ें :- राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है

इस दौरान सीएम योगी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता भी मौजूद रहे। वहीं बताया गया कि गंगा यात्रा कौशांबी के कड़े धाम के लिए रवाना हो चुकी है। बसंत पर्व पर मुख्यमंत्री ने अरैल घाट पर बने सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाई।

आपको बता दें कि गंगा यात्रा बुधवार को प्रयागराज पहुंची थी और इसी बीच मुख्यमंत्री भी अचानक माघ मेला पंहुच गये। जहां उन्होंने पुरी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरू शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती, स्वामी नृत्यगोपाल दास, संतोष दास सतुआ बाबा एवं जगद्गुरू स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से भेंट की और उनका आशीर्वाद भी लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...