स्वास्थ्य को लेकर चल रही अफवाहों पर शाह ने लगाया विराम, ट्वीट कर कहा – किसी बीमारी से पीड़ित नहीं हूं

amit shah
भारत-चीन सीमा विवाद: अमित शाह ने राहुल पर बोला हमला, कहा-1962 से अबतक की स्थिति पर दो-दो हाथ हो जाए

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग तरह की अफवाहें सामने आ रही थी. अब खुद अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी है. साथ ही अफवाहों को दरकिनार करते हुए कहा है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

On The Health Rumors Shah Took A Break Tweeted And Said I Am Not Suffering From Any Disease :

अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है. इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के इस वक्त में देर रात तक काम करने के कारण इन सब पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया.

अमित शाह ने कहा, ‘पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है. मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्पष्ट करता चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.’

वहीं अमित शाह ने कहा, ‘हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को लेकर अधिक मजबूत करती है. मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. जिन लोगों ने ये अफवाएं फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है.’

अमित शाह के जरिए अफवाहों पर जवाब देने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा है, ‘आप दीर्घायु हों यही हम सबकी कामना है.’ वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि सेहत पर अफवाह फैलाना गंदी मानसिकता है.

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग तरह की अफवाहें सामने आ रही थी. अब खुद अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी है. साथ ही अफवाहों को दरकिनार करते हुए कहा है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं. अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है. इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के इस वक्त में देर रात तक काम करने के कारण इन सब पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया. अमित शाह ने कहा, 'पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है. मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्पष्ट करता चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.' वहीं अमित शाह ने कहा, 'हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को लेकर अधिक मजबूत करती है. मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. जिन लोगों ने ये अफवाएं फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है.' अमित शाह के जरिए अफवाहों पर जवाब देने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा है, 'आप दीर्घायु हों यही हम सबकी कामना है.' वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि सेहत पर अफवाह फैलाना गंदी मानसिकता है.