1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. यूपी की तर्ज पर हरियाणा सरकार भी मदरसों में अनिवार्य कर सकती है राष्ट्रगान, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

यूपी की तर्ज पर हरियाणा सरकार भी मदरसों में अनिवार्य कर सकती है राष्ट्रगान, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) की तर्ज पर हरियाणा  (Haryana) की खट्टर सरकार (khattar government) ने भी काम शुरू कर सकती है। हरियाणा सरकार (Haryana Government) भी राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने पर विचार कर रही है। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल (Education Minister Kanwar Pal) ने शुक्रवार को इसके संकेत दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) की तर्ज पर हरियाणा  (Haryana) की खट्टर सरकार (khattar government) ने भी काम शुरू कर सकती है। हरियाणा सरकार (Haryana Government) भी राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने पर विचार कर रही है। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल (Education Minister Kanwar Pal) ने शुक्रवार को इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान हर जगह गया जाना चाहिए, चाहे मदरसा हो या फिर स्कूल। इसमें किसी को भी कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

पढ़ें :- UP Weather Alert : यूपी के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी, 60 KM प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं व बारिश का अनुमान

बता दें कि, यूपी सरकार ने गुरुवार को मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने के आदेश दिए हैं। यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड के रजिस्ट्रार एसएन पांडे ने गत 9 मई को सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस बारे में आदेश जारी किया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उत्तर प्रदेश की तर्ज पर मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान भी इस पर विचार कर रही है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि देश भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में जन गण मन का पाठ किया जाना चाहिए। मध्य प्रदेश के मंत्री मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रगान हर जगह गाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, यह अच्छी बात है। यह एक राष्ट्रगान है और इसे हर जगह गाया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...