1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. हरभजन सिंह के संन्यास लेने पर उनके सबसे करीबी साथी युवराज सिंह ने देखें क्या कहा Video…

हरभजन सिंह के संन्यास लेने पर उनके सबसे करीबी साथी युवराज सिंह ने देखें क्या कहा Video…

भारतीय क्रिकेट टीम में साथ खेलते हुए हरभजन सिंह के सबसे अच्छे दोस्त थे युवराज सिंह। कल जब हरभजन ​ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की तब युवराज भावुक हो गये। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर हरभजन के बारे में कुछ बात कही है। आप इंस्टाग्राम पर ये वीडियो देख सकते हैं। युवराज और हरभजन सिंह पंजाब से आते हैं और दोनों ने लंबे समय तक साथ क्रिकेट खेला है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में साथ खेलते हुए हरभजन सिंह के सबसे अच्छे दोस्त थे युवराज सिंह(Yuvraj Singh)। कल जब हरभजन ​ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की तब युवराज भावुक हो गये। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर हरभजन के बारे में कुछ बात कही है। आप इंस्टाग्राम पर ये वीडियो देख सकते हैं। युवराज और हरभजन सिंह पंजाब से आते हैं और दोनों ने लंबे समय तक साथ क्रिकेट खेला है।

पढ़ें :- IND vs NZ T20 Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में खेले जाने मैच की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

युवराज ने हरभजन सिंह को उनके शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं दी। युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा,’एक शानदार करियर के लिए बधाई भाई। मैदान के अंदर और बाहर की यादें हमेशा अनमोल होंगी, खासतौर पर एक साथ दो वर्ल्ड कप(World Cup) जीतना। आप एक महान मैच विनर एक पूर्ण टीम मैन रहे। आपकी उपलब्धियों पर गर्व है। अच्छी तरह से जाओ लीजेंड। मिलो फिर भांगड़ा पाएंगे। बहुत सारा प्यार हरभजन सिंह।’

उन्होंने आखिर में हैशटेग (#singhisking) लगाया। वहीं जो वीडियो उन्होने शेयर किया उसमें उन्होंने बताया कि ये हमारे लिए इमोशनल डे है। हमारी दोस्ती क्रिकेट से भी पहले की है। हम अंडर 16 और अंडर 19 से साथ हैं। भज्जी रियल सिंह है जो किंग हैं। हरभजन सिंह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं। उनकी और अनिल कुंबले की जोड़ी ने भारत की टेस्ट जीतों में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

हरभजन ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैच में 417 विकेट लिए। वहीं वनडे की बात करें तो उन्होंने भारत की तरफ से 236 वनडे मैचों में 269 विकेट लिए। वहीं टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भज्जी ने 28 टी-20 में 25 विकेट लिए। आईपीएल में हरभजन सिंह ने 163 मैचों में 150 विकेट लिए हैं। आईपीएल(IPL) 2022 में वो किसी टीम के मेंटॉर की भूमिका में दिख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...