1. हिन्दी समाचार
  2. चेयरमैन के कड़े तेवर पर पालिका प्रशासन हरकत में इंसेफेलाइटिस के दर्जनों संवाहको को जंगल भेजा

चेयरमैन के कड़े तेवर पर पालिका प्रशासन हरकत में इंसेफेलाइटिस के दर्जनों संवाहको को जंगल भेजा

On The Tough Side Of The Chairman The Municipal Administration Sent The People Of Encephalitis To The Forest

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:पूर्वांचल के लिए अभिशाप बन चुके संचारी रोग व जे.ई.ए.ई.एस.की चपेट में आकर जानें-अनजाने हर साल कई मासूम या तो मानसिक रूप से बीमार व दिव्यांग हो जाते हैं या अपनी जान गंवा बैठते है।स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि इस बीमारी की मुख्य वजह सुअर हैं।इन्हीं के माध्यम से इंसेफेलाइटिस बीमारी तेजी से फैलती है।

पढ़ें :- यूपी: दरिंदों ने पार की हैवानियत की सारी हदें, महिला की हत्या के बाद शव के 15 टुकड़े करके फेंका

इसकी रोकथाम हेतू दिनाँक 11 जुलाई को सुअरों के पालने वालो को नोटिस जारी की गई परन्तु पशुपालको ने इसे गम्भीरता से नही लिया।

इस मानव त्रासदी की भयावहता देखते हुए नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने जिम्मेदारों को तत्त्काल इसके रोकथाम हेतू कठोर कदम उठाने का निर्देश देते हुए कहा कि “अब पशुपालकों से निवेदन करने का समय चला गया अब कार्यवाही अमल में आनी चाहिए ।

नगर में घूमते हुए सूअरों को देखकर हमें सफाई ब्यवस्था पर शर्म आती है क्योंकि गन्दगी व विमारियों का एक मुख्य कारण खुले व आबादी में पल रहे सूअर भी है, नगर पालिका अध्यक्ष के कड़े तेवर भाप नगर पालिका प्रसाशन हरकत में आया और ऐसे संवाहको को नगर से बाहर करने हेतू अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव व अध्यक्ष ने अपनी उपस्थिति में अभियान चलाकर नगर में पाले गए या घूमने वाले एक दर्जन सुअरों को पकड़वाकर फरेन्दा जंगल मे पहुचाने का कार्य किया और कुछ पशुपालकों ने खुद भेजा।

पशु पालकों में नगर पालिका कर्मचारियों की संलिप्तता देख अधिशासी अधिकारी ने एक दर्जन कर्मचारियों को निलम्बित या कार्य से हटाने का निर्णय लिया।

पढ़ें :- 10 लाख कार बनाने के आंकड़े को Suzuki ने किया पार, बलेनो के साथ की थी शुरुआत

इस अवसर पर शाहनवाज खान,रमाशंकर सिंह (प्रधान लिपिक),सत्यप्रकाश, गोविन्द प्रसाद,सुरेश कुमार, मजीद,सफीक,विनोद,गयासुद्दीन, संजय,जितेन्द्र,राधेश्याम, के अलावा दर्जनों सफाई कर्मचारियों ने इस महा अभियान को सफल बनाने में अपना अमूल्य समय देने का कार्य किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...