इन फीचर्स के साथ BMW 3 Series भारत में इस दिन होगी लांच

2019-BMW-3-Series
इन फीचर्स के साथ BMW 3 Series भारत में इस दिन होगी लांच

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी BMW की BMW 3 सीरीज ग्राहकों के बीच काफी महशूर एंट्री लेवल लग्जरी सेडान कारों में से एक है। वहीं, कंपनी ग्राहकों की जरूरत को मद्देनजर रखते हुए इसमें समय-समय बदलाव करती है। इसी के चलते एक बार फिर कंपनी नई 6 जनरेशन 3 Series को भारत में 21 अगस्त को लांच करने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए ऑफिसियल इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया है।

On This Day Bmw 3 Series With These Features Will Be Launched In India :

दरअसल, इस नई BMW 3 Series का मुकाबला दिग्गज कार Audi A4, Jaguar XI और Volvo S 60 से होगा। अनुमान है कि नई 3 सीरीज डीजल के बेसिक वर्जन की कीमत एक्स-शो रूम कीमत 41 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है जबकि इसके पेट्रोल मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 48.5 लाख रुपये तक जा सकती है।

वहीं, BMW 3 Series के इंजन की बात करें तो भारत में नई 3 सीरीज को को पेट्रोल और डीजल इंजन में लाया जायेगा। इसके 330i वर्जन में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा जो ज्यफा पावर और टॉर्क के साथ आएगा। इसमें 258hp और 400Nm टॉर्क मिलेगा। इसके अलावा इसके 320d में डीजल वर्जन में 2.0-लीटर का इंजन मिलेगा जो 190hp और 400Nm का टार्क देगा। दोनों ही इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होंगे। इंजन बीएस-6 नॉर्म्स से लैस होगा।

बता दें, इस नई 3 सीरीज में सेफ्टी का पूरा ध्यान दिया जायेगा। कार में एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, सिटी ब्रेकिंग फ़ंक्शन और पैदल चलने की चेतावनी, और लेन प्रस्थान चेतावनी जैसे फीचर्स शामिल किये जायेंगे। कार के भाहरी लुक्स में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। वही इसके को भी पहले की तुलना में ज्यादा लग्जरी किया जायेगा।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी BMW की BMW 3 सीरीज ग्राहकों के बीच काफी महशूर एंट्री लेवल लग्जरी सेडान कारों में से एक है। वहीं, कंपनी ग्राहकों की जरूरत को मद्देनजर रखते हुए इसमें समय-समय बदलाव करती है। इसी के चलते एक बार फिर कंपनी नई 6 जनरेशन 3 Series को भारत में 21 अगस्त को लांच करने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए ऑफिसियल इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया है। दरअसल, इस नई BMW 3 Series का मुकाबला दिग्गज कार Audi A4, Jaguar XI और Volvo S 60 से होगा। अनुमान है कि नई 3 सीरीज डीजल के बेसिक वर्जन की कीमत एक्स-शो रूम कीमत 41 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है जबकि इसके पेट्रोल मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 48.5 लाख रुपये तक जा सकती है। वहीं, BMW 3 Series के इंजन की बात करें तो भारत में नई 3 सीरीज को को पेट्रोल और डीजल इंजन में लाया जायेगा। इसके 330i वर्जन में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा जो ज्यफा पावर और टॉर्क के साथ आएगा। इसमें 258hp और 400Nm टॉर्क मिलेगा। इसके अलावा इसके 320d में डीजल वर्जन में 2.0-लीटर का इंजन मिलेगा जो 190hp और 400Nm का टार्क देगा। दोनों ही इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होंगे। इंजन बीएस-6 नॉर्म्स से लैस होगा। बता दें, इस नई 3 सीरीज में सेफ्टी का पूरा ध्यान दिया जायेगा। कार में एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, सिटी ब्रेकिंग फ़ंक्शन और पैदल चलने की चेतावनी, और लेन प्रस्थान चेतावनी जैसे फीचर्स शामिल किये जायेंगे। कार के भाहरी लुक्स में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। वही इसके को भी पहले की तुलना में ज्यादा लग्जरी किया जायेगा।