1. हिन्दी समाचार
  2. इस दिन भारत में लांच होगी MG Hector, ये होगी खासियत

इस दिन भारत में लांच होगी MG Hector, ये होगी खासियत

On This Day Mg Hector Will Launch In India This Will Be The Specialty

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी MG Hector को भारत में 27 जून को लांच किया जाएगा। MG Hector एक कनेक्टेड कार होगी और इसे Style, Super, Smart और Sharp वाले चार वेरिएंट में लांच किया जाएगा। इसमें ढेरों फीचर्स मिलेंगे जो बेस वेरिएंट ही मिलने शुरू हो जाएंगे।

पढ़ें :- इन 8 अभिनेत्रियों के मंगलसूत्र की कीमत जब जानेंगे, दांतो तले उंगली दबा लेंगे

दरअसल, भारतीय बाजार में MG Hector का मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कम्पस और जल्द लांच होने वाली Kia Seltos से रहेगा। चूंकि भारतीय ऑटो बाजार में इस वक्त SUV काफी लोकप्रिय हो रही है, ऐसे में भारत में पहले SUV को उतारा जाना कंपनी के लिए बेहतर है। MG मोटर इंडिया ने Hector SUV के लिए बुकिंग की शुरुआत जून के पहले हफ्ते से ही कर दी थी। कंपनी ने इसके लिए बुकिंग अमाउंट 50,000 रुपये रखा था।

वहीं, MG Hector कंपनी के लिए भारत में पहली कार होगी। लांच इवेंट के दौरान इस कार की कीमत का खुलासा किया जाएगा। फिलहाल कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत भारत में 15 से भी 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इस प्रीमियम SUV में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स जैसे- कई क्नेक्टिविटी फीचर्स के साथ 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरैमिक सनरूफ, 6-एयरबैग्स और 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए मिलेंगे।

इतना ही नहीं MG Hector के मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 143hp, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 170hp, 2.0-लीटर डीजल इंजन और एक 1.5 टर्बो-पेट्रोल का 48V माइल्ड-हाइब्रिड वर्जन उपलब्ध होगा। इस SUV को 5-सीट वाले कन्फिगरेशन में सेल किया जाएगा। साथ ही कंपनी ने ये भी जानकारी सार्वजनिक की है कि 7-सीटर Hector को भारतीय बाजार में अगले साल तक उतारा जाएगा।

बता दें कंपनी आने वाले समय में eZS इलेक्ट्रिक SUV को भी भारत में लांच करेगी। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि कंपनी Toyota Fortuner और Ford Endeavour को टक्कर देने के लिए अगले साल Maxus SUV को भी लांच करेगी।

पढ़ें :- शराब से ही होती है इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सुबह, 2 नंबर वाली तो बहुत बड़ी सुपरस्टार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...