1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आज के दिन रोहित शर्मा ने बनाया था ऐसा रिकार्ड, जैसा सचिन कभी नहीं कर पाये

आज के दिन रोहित शर्मा ने बनाया था ऐसा रिकार्ड, जैसा सचिन कभी नहीं कर पाये

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जब भी मैदान पर कदम रखते हैं तो एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं। रोहित ने आज ही के दिन 2019 वनडे वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रचा था। सलामी बल्लेबाज ने उस वर्ल्ड कप के एडिशन में पांच शतक जड़े थे और वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जब भी मैदान पर कदम रखते हैं तो एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं। रोहित ने आज ही के दिन 2019 वनडे वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रचा था। सलामी बल्लेबाज ने उस वर्ल्ड कप के एडिशन में पांच शतक जड़े थे और वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। उनके नाम वनडे विश्व कप में अब तक छह शतक दर्ज हैं और उन्होंने इस मामले में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली है।

पढ़ें :- Big Breaking: T20 वर्ल्ड कप में इस तारीख को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच हाइवोल्टेज मुकाबला

उन्होंने 2019 के वर्ल्ड कप में 647 रन बनाए थे। उन्होंने पहले मैच में 144 गेंदों पर नॉटआउट 122, दूसरे मैच में 70 गेंदों पर 57, तीसरे मैच में 130 गेंदों पर 140, चौथे मैच में 10 गेंदों रन एक, पांचवें मैच में 23 गेंदों पर 18, छठे मैच में 109 गेंदों पर 102, सातवें मैच में 92 गेंदों पर 104 और आठवें मैच में 94 गेंदों पर 103 रनों की शतकीय पारी खेली थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...