हरियाली तीज में इस ट्रिक से लगाइए ज़बरदस्त मेहंदी डिजाइन

mehndi desighn
हरियाली तीज में इस ट्रिक से लगाइए ज़बरदस्त मेहंदी डिजाइन

लखनऊ। सावन के महीने में हर साल हरियाली तीज का पर्व शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। इस साल हरियाली तीज 3 अगस्त मनाया जाएगा। इस दिन महिलाएं इस दिन महिलाएं खूब सज संवरकर मां पार्वती की कथा पढ़ती हैं। फिर भगवान शिव और पार्वती की पूजा की जाती है। महिलाएं इस दिन साज श्रंगार पर काफी महत्व है। खास तौर महिलाएं इस दिन मेहंदी ज़रूर लगवाती हैं। अगर आप भी बाहर मेहंदी लगवाने के लिए फालतू पैसे बर्बाद करती हैं तो आज हम आपको मेहंदी लगाने के कुछ ईज़ी ट्रिक के बारें में बताएंगे जिसे आप घर में आसानी से खुद से लगा सकती हैं।

On This Hariyali Teej Make Mehndi Desighn In Easy Trick :

साथ ही अगर आप मेहंदी लगाते है और मेहंदी का रंग गाढ़ा नहीं चढ़ता है तो आप इस हरियाली तीज पर मेहंदी का रंग गाढ़ा करने के लिए इसमें नींबू और चीनी का पानी लगाएं और लौंग की कुछ कलियों का धुआं भी ले लें। इससे मेहंदी का रंग डार्क हो जाता है।

 

लखनऊ। सावन के महीने में हर साल हरियाली तीज का पर्व शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। इस साल हरियाली तीज 3 अगस्त मनाया जाएगा। इस दिन महिलाएं इस दिन महिलाएं खूब सज संवरकर मां पार्वती की कथा पढ़ती हैं। फिर भगवान शिव और पार्वती की पूजा की जाती है। महिलाएं इस दिन साज श्रंगार पर काफी महत्व है। खास तौर महिलाएं इस दिन मेहंदी ज़रूर लगवाती हैं। अगर आप भी बाहर मेहंदी लगवाने के लिए फालतू पैसे बर्बाद करती हैं तो आज हम आपको मेहंदी लगाने के कुछ ईज़ी ट्रिक के बारें में बताएंगे जिसे आप घर में आसानी से खुद से लगा सकती हैं। https://www.youtube.com/watch?v=1RN_6MLjzcM साथ ही अगर आप मेहंदी लगाते है और मेहंदी का रंग गाढ़ा नहीं चढ़ता है तो आप इस हरियाली तीज पर मेहंदी का रंग गाढ़ा करने के लिए इसमें नींबू और चीनी का पानी लगाएं और लौंग की कुछ कलियों का धुआं भी ले लें। इससे मेहंदी का रंग डार्क हो जाता है।